हुवावेई स्मार्टफोन ने बचाई महिला की जान, काम आया फोन का यह फीचर

  • हुवावेई स्मार्टफोन ने बचाई महिला की जान, काम आया फोन का यह फीचर
You Are HereGadgets
Saturday, March 7, 2020-1:32 PM

गैजेट डैस्क: अधिक बैटरी बैकअप वाले हुवावेई स्मार्टफोन की वजह से एक महिला की जान बच गई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये महिला एक हादसे के बाद करीब तीन दिन तक बेहोश पड़ी रही और जब उसे होश आई तो उसने इमरजेंसी नंबर पर कॉल करके मदद मांगी। इस दौरान खास बात यह रही कि हुवावेई स्मार्टफोन ने तीन दिनों का लम्बा बैटरी बैकअप दिया और बंद नहीं हुआ।

क्या था पूरा मामला

इंग्लैंड के एक शहर लैंकेस्टर की रहने वाली 42 वर्षिय बेथ मैकडेरमॉट घर पर अकेली रहती हैं। पैर फिसलने की वजह से सीढ़ियों से वे गिर पड़ी जिससे उनके सिर में चोट आई और वे बेहोश हो गईं व तीन दिनों तक उसी हालत में वे वहीं बेहोश पड़ी रहीं। तीन दिनों बाद जब उन्हें होश आई तो वे अपने पैर इस्तेमाल करने की हालत में नहीं थीं।

  • उन्होंने हाल ही में Huawei Y6 स्मार्टफोन 116 डॉलर (करीब 8,500 रुपये) में खरीदा था। उन्होंने सोचा कि फोन की बैटरी खत्म हो गई होगी लेकिन हैरानी की बात यह रही कि तीन दिन बाद भी फोन की बैटरी करीब 50 प्रतिशत चार्ज थी। इसी वजह से बेथ 999 इमरजेंसी सर्विसेज को कॉल कर पाईं और अपनी हालत के बारे में बता सकीं। इसके बाद ऐंबुलेंस आकर उन्हें अस्पताल ले गई, जहां उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

PunjabKesari

शेयर किया अपना अनुभव

बेथ ने अपने अनुभव को मीडिया के साथ शेयर करते हुए कहा कि 'यह मेरी जिंदगी का सबसे भयानक अनुभव रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं अब तक जिंदा हूं और अगर फोन न होता, तो शायद ऐसा न हो पाता। उन्होंने फोन की अधिक बैटरी बैकअप देने वाले फीचर को एक वरदान बताया। इससे पहले वे iPhone 6 का इस्तेमाल कर रही थीं जिसे दिन में कई बार चार्ज करना पड़ता था।


Edited by:Hitesh

Latest News