Tech weekend: इस हफ्ते की खास रिपोर्ट

  • Tech weekend: इस हफ्ते की खास रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Sunday, December 16, 2018-11:06 AM

गैजेट डैस्क : टैक्नोलॉजी के क्षेत्र में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। गैजेट निर्माता कम्पनियां नए फीचर्स से लैस अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने में लगी हुई हैं, वहीं वाहन निर्माता कम्पनियां अपने व्हीकल्स को और बेहतर बना कर बाजार में उतार रही हैं।  इस हफ्ते इन प्रोडक्ट्स ने बनाई हमारी लिस्ट में जगह...

स्मार्टफोन
10GB RAM के साथ भारत में लॉन्च हुआ OnePlus 6T का McLaren एडिशन

- 20 मिनट चार्ज होकर एक दिन तक चलेगा
- 50 ,999 रुपए रखी गई कीमत 
- 256 GB इंटर्नल स्टोरेज   

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने इस हफ्ते OnePlus 6T के McLaren एडिशन को लॉन्च कर भारतीय स्मार्टफोन बाजार में तहलका मचा दिया। 10GB रैम के साथ लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन में पहली बार Warp Charge तकनीक को शामिल किया गया जो सिर्फ 20 मिनट में ही एक दिन तक चलने जितना स्मार्टफोन चार्ज कर देगी। इसके बैक पैनल पर McLaren का लोगो लगा है जो इसे और भी खास बनाता है।

  • स्मार्टफोन में 6.4 इंच की एमोलैड डिस्प्ले व लाजवाब परफार्मैंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसैसर दिया गया है। इसमें Sony कम्पनी द्वारा तैयार किया गया ड्यूल रियर कैमरा सैटअप (16MP+20MP) लगा है जो 4K वीडियो रिकार्ड करने में मदद करता है। वहीं सैल्फी के लिए 16MP कैमरा दिया गया है। 

PunjabKesari

न्यू गैजेट
आपकी नींद को ट्रैक करेगा एप्पल का नया स्लीप ट्रैकर

आपकी नींद से जुड़ी जानकारी स्मार्टफोन पर देने के लिए एप्पल ने नया Beddit 3.5 स्लीप ट्रैकर पेश किया है। आपको बस सैंसर्स से लैस 2mm पतली स्ट्रिप को अपनी बैडशीट के नीचे रखना होगा जिसके बाद यह पूरी रात आपकी हलचल को ट्रैक करेगी व सुबह होने पर स्मार्टफोन एप्प पर स्लीप टाइम और हार्ट रेट से जुड़ी जानकारी मुहैया करवाएगी। इससे आपको पता चलेगा कि आपने चैन की नींद ली है या पूरी रात बेचैनी में गंवाई है। इसकी कीमत 150 डॉलर (लगभग 10 हजार 700 रुपए) रखी गई है।

PunjabKesari

चर्चा में...

इस हफ्ते सबसे ज्यादा चर्चा का विषय हॉनर का लेटैस्ट फिटनैस ट्रैकर रहा। रिपोर्ट के मुताबिक Honor Band 4 को 24 दिसम्बर को लॉन्च किया जाएगा लेकिन इसकी कीमत 2000 रुपए से भी कम होने का अनुमान है जिस वजह से लोगों में इसको लेकर काफी उत्सुकता है। 

PunjabKesari

अपडेट्स
फेसबुक टैस्ट कर रही वीडियो शॉपिंग फीचर

फेसबुक ने नए वीडियो शॉपिंग फीचर को टैस्ट करना शुरू कर दिया है जो व्यापारियों को फेसबुक के जरिए अपने प्रोडक्ट्स ग्राहक को लाइव दिखाने में मदद करेगा। वहीं ग्राहक इस फीचर का उपयोग करते समय ही पेमैंट भी कर सकेंगे। इसे फिलहाल थाइलैंड में टैस्टिंग के लिए शुरू किया गया है। हालांकि इसे कब तक अन्य देशों में लाया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 

PunjabKesari

कार सैगमेंट

एंट्री लैवल कार सैगमैंट में Tata ने पेश की Tiago XZ+
टाटा ने अपनी एंट्री लैवल हैचबैक कार Tiago के टॉप एंड वेरिएंट Tiago XZ+ को भारत में लॉन्च किया है। ड्यूल टोन कलर थीम पर आधारित नई Tiago XZ+ को दो इंजन ऑप्शन्स में लाया गया है। कार के पैट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर व डीजल वेरिएंट में 1.05 लीटर इंजन लगा है। इसमें टच स्क्रीन ऑडियो सिस्टम, नए प्रोजैक्टर हैडलैम्प्स व ऑटोमैटिक क्लाइमेट कन्ट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिले हैं। इसकी एक्सशोरूम कीमत 5.57 लाख रुपए से शुरू होकर 6.4 लाख रुपए तक जाती है। 

PunjabKesari

बाइक सैगमेंट

Yamaha दो वेरिएंट्स में लाई नई Saluto
यामाहा ने इस हफ्ते अपनी एंट्री लैवल बाइक Saluto RX और Saluto 125 को नए सेफ्टी फीचर्स के साथ रीलांच किया है। कम्पनी ने बताया है कि 110cc इंजन वाले Saluto RX  में अब UBS (यूनिफाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) देखने को मिलेगा, वहीं 125cc मॉडल में इस बार डिस्क ब्रेक को शामिल किया गया है जो एमरजैंसी में ब्रेक लगाने पर बाइक को रोकने में मदद करेगी। सलुटो RX की एक्स शोरूम कीमत 52,500 रुपए व सलुटो 125 की कीमत 60,500 रुपए रखी गई है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News