लॉन्च से पहले लीक हुई Google Pixel 4 की अहम जानकारी, क्या दे पाएगा iPhone 11 को टक्कर

  • लॉन्च से पहले लीक हुई Google Pixel 4 की अहम जानकारी, क्या दे पाएगा iPhone 11 को टक्कर
You Are HereGadgets
Saturday, October 12, 2019-3:58 PM

गैजेट डैस्क: अमरीकी मल्टीनैशनल टैक्नोलॉजी कम्पनी गूगल ने 15 अक्तूबर को अपने हार्डवेयर इवेंट का आयोजन किया है। इवेंट के दौरान कम्पनी अपने नए स्मार्टफोन्स गूगल पिक्सल 4 और पिक्सल 4 XL को लॉन्च करने वाली है। इनकी तस्वीरें पहले ही लीक हो चुकी हैं और अब इनके फीचर्स को लेकर भी अहम जानकारी सामने आ गई है। 

नए पिक्सल स्मार्टफोन्स में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जिनकी तुलना एप्पल की नई आईफोन 11 सीरीज़ के साथ की जा सकती है।

  • गूगल के नए स्मार्टफोन्स में आईफोन 11 प्रो के जैसा ही ट्रिप्ल रियार कैमरा सैटअप मिलेगा जिसे एक स्क्वेयर बॉक्स डिजाइन में दिया गया होगा। 
  • एप्पल के फेस ID फीचर की टक्कर में गूगल ने पिक्सल 4 में पहले से बेहतर फेस अनलॉक टैक्नोलॉजी को शामिल किया है। 
  • गूगल पिक्सल 4 में एक खास मोशन सैंसिंग रेडार सिस्टम भी दिया जाएगा जिसे गूगल कई वर्षों से डिवैल्प कर रही थी।

PunjabKesari

दो साइज़ में लॉन्च होंगे स्मार्टफोन्स

गूगल नए पिक्सल 4 स्मार्टफोन्स को दो स्क्रीन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च करेगी। इसमें नई “Smooth Display” मिलेगी। अनुमान है कि इसे काला, नारंगी, पीला, गुलाबी, हरा और नीले रंगों के विकल्प में उपलब्ध किया जाएगा। 

कैमरे में क्या होगा खास

गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स के रियर में दिए गए कैमरे कई अनौखे फीचर्स को सपोर्ट करेंगे। इनमें नया फीचर (ड्यूल एक्सपोजर कैमरा कन्ट्रोल ट्रिक) दिया गया होगा। अनुमान है कि इनमें एक 16 मैगापिक्सल का टैलीफोटो लैंस होगा जो “Motion Mode” से बेहतरीन एक्शन शॉट्स क्लिक करेगा। इसके अलावा 8x डिजिटल जू़म की सपोर्ट मिलने की भी उम्मीद है। 

PunjabKesari

3D फेस अनलॉक

गूगल ने फोन की सुरक्षा को बेहतर बनाते हुए इसमें 3D फेस अनलॉक फीचर को शामिल किया है जो आपके पूरे चेहरे को स्कैन करेगा तभी आपका स्मार्टफोन अनलॉक होगा। इस फीचर को हैक कर पाना काफी मुश्किल होगा। 

मोशन सैंस फीचर

इसमें मोशन सैंस फीचर दिया जाएगा। इसके जरिए अगर यूज़र गानें सुनते समय अपना हाथ कैमरे के उपर बाएं से दाएं की ओर घुमाएगा तो इससे गाना बदला जा सकेगा। इस स्मार्टफोन के ऊपरी बाएँ कोने पर Soli चिप लगी होगी जो यह फीचर का उपयोग करने में मदद करेगी। 

PunjabKesari

इमरजेंसी सर्विसिस

गूगल के नए फोन्स में खास तौर पर इमरजेंसी सर्विसिस को शामिल किया गया है जो कार या बाइक के क्रैश होने पर इसका पता लगा लेंगी और एक्शन लेते हुए आपके प्रियजनों को अलर्ट भेज देंगी। 

नैक्स्ट जनरेशन गूगल असिस्टेंट

नए पिक्सल स्मार्टफोन्स में नैक्स्ट जनरेशन गूगल असिस्टेंट को शामिल किया जाएगा। कम्पनी ने पहले ही बता दिया था कि इस साल के अंत में आने वाले पिक्सल फोन्स में नया गूगल असिस्टेंट दिया जाएगा जोकि मौजूदा तकनीक से 10 गुणा तेजी से काम करेगा।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh