भारतीय रेलवे जल्द लॉन्च करेगी कंटेंट स्ट्रीमिंग एप, जानें क्या मिलेगा खास

  • भारतीय रेलवे जल्द लॉन्च करेगी कंटेंट स्ट्रीमिंग एप, जानें क्या मिलेगा खास
You Are HereGadgets
Friday, January 17, 2020-12:17 PM

गैजेट डैस्क: यात्रियों के सफर को और बेहतर बनाने के लिए भारतीय रेलवे एक खास कन्टैंट ऑन डिमांड सर्विस (CoD) एप को लॉन्च करने वाली है। इस एप में यूजर्स को बिना रुकावट के अलग-अलग भाषा में मूवी, शोज़ और एजुकेशन प्रोग्राम से जुड़ा कंटेंट मिलेगा जिसे वे प्ले व डाउनलोड भी कर सकेंगे। इसमें यात्रियों को हाई-क्वालिटी के गानें, वीडियो और वैब सीरीज की सुविधा भी मिलेगी।

यात्री देख सकेंगे हाई स्पीड कंटैंट

इस सर्विस को शुरू करने से पहले रेल के कोचेज में वाई-फाई एक्सेस प्वाइंट्स लगाए जाएंगे ताकि यात्रियों को हाई-स्पीड कंटेंट की सुविधा दी जा सके। इसका फायदा यह होगा कि यात्री कम सिग्नल जोन में भी बिना रुकावट के कंटेंट देख सकेंगे। रेलटेल कॉरपोरेशन कंटेंट के डाटा को गुरुग्राम और सिकंदराबाद में स्थित सर्वर सेंटर के जरिए संचालित करेगी।

  • इस एप के जरिए मुफ्त में बिना विज्ञापन के कंटेंट देखा जा सकेगा। यात्री इस एप की सब्सक्रिप्शन खरीदना चाहते हैं, तो वह इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकेंगे।

इन ट्रेनों में मिलेगी ये सुविधा

इस एप की सुविधा को रेलटेल प्रीमियम, एक्सप्रेस और मेल ट्रेनों में देगी। इसके अलावा एप को वाई-फाई ले लैस स्टेशनों पर भी इस्तेमाल में लाया जा सकेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस सर्विस को वर्ष 2022 तक 8,731 ट्रेन्स और 5,000 स्टेशन्स पर शुरू किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News