व्हाट्सएप अपडेट में सामने आई गड़बड़ी, बहुत तेजी से खत्म हो रही स्मार्टफोन्स की बैटरी

  • व्हाट्सएप अपडेट में सामने आई गड़बड़ी, बहुत तेजी से खत्म हो रही स्मार्टफोन्स की बैटरी
You Are HereGadgets
Saturday, November 9, 2019-1:48 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप इंस्टैट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। वनप्लस और शाओमी स्मार्टफोन यूजर्स ने शिकायत करते हुए कहा है कि जबसे उन्होंने व्हाट्सएप के लेटैस्ट अपडेट को इंस्टाल किया है तब से उनके स्मार्टफोन की बैटरी बहुत तेजी से खत्म हो रही है जिससे उन्हें परेशानी का सामने करना पड़ रहा है। 

  • ढेरों यूजर्स ने डिस्कशन वैबसाइट Reddit, OnePlus फोरम और गूगल प्ले स्टोर पर शिकायत करते हुए बताया है कि व्हाट्सएप को अपडेट करने के बाद उनके स्मार्टफोन में बैटरी के तेजी से खत्म होने की समस्या सामने आई है। फिलहाल व्हाट्सएप की ओर से इस समस्या को लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया है। 

PunjabKesari

आखिर क्यों तेजी से खत्म हो रही फोन की बैटरी

आपको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप का वर्जन नंबर 2.19.308 अपडेट रिलीज किया गया है। इस अपडेट में एक बग पाया गया है जो वनप्लस और शाओमी के स्मार्टफोन्स के बैटरी बैकअप को प्रभावित कर रहा है। 

PunjabKesari

यूजर्स ने जताई नाराजगी

यूजर्स ने अपनी पोस्ट्स को ऑनलाइन शेयर कर बताया है कि लेटेस्ट व्हाट्सएप वर्जन को इंस्टाल करने के बाद यह एप्प 40 प्रतिशत तक ज्यादा बैटरी का उपयोग करने लगी है। 

  • यूजर्स ने इस समस्या से निजात पाने के लिए बैकग्राउंड एप्प लिमिट प्रोसेस को भी अपने हिसाब से सैट किया लेकिन इसका असर बैटरी ड्रेनिंग पर नहीं पड़ा। 

बग फिक्स कर अपडेट जारी करे व्हाट्सएप

इस समस्या को लेकर एक यूजर ने कहा है कि 'बैटरी यूजेस ओवरव्यू में देखा जाए तो 2 घंटे में 25 प्रतिशत तक बैटरी व्हाट्सएप द्वारा इस्तेमाल की गई है। फिलहाल इस समस्या को लेकर वनप्लस और शाओमी की ओर से भी कुछ नहीं कहा गया है, वहीं व्हाट्सएप ने भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। यूजर्स को उम्मीद है कि व्हाट्सएप की ओर से जल्द ही इस खामी को ठीक किया जाएगा और एक नया अपडेट रिलीज कर इसे सुलझाया जाएगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh