Twitter बंद कर सकती है अपनी Retweet ऑप्शन, ये है कारण

  • Twitter बंद कर सकती है अपनी Retweet ऑप्शन, ये है कारण
You Are HereGadgets
Thursday, November 7, 2019-12:48 PM

गैजेट डैस्क: माइक्रो ब्लॉगिंग और सोशल नेटवर्किंग सर्विस मुहैया करवाने वाली कम्पनी ट्विटर अपने ट्वीट और रिट्वीट के नियमों में बदलाव करने पर विचार कर रही है। ट्विटर के वाइस प्रेसिडेंट (डिजाइन ऐंड रिसर्च ) डेंटली डेविस ने जानकारी देते हुए बताया है कि यूजर के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए यूजर को एक विकल्प दिया जा सकता है जिसमें वह खुद यह तय कर पाएगा कि उसका ट्वीट रीट्वीट किया जा सकता है या नहीं।

  • आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए प्रोपगैंडा चलाया जाता है और ट्वीट्स को वायरल किया जाता है जिसे रोकने के लिए नई पॉलिसी पर विचार किया जा रहा है।

PunjabKesari

Twitter में होने वाले हैं अहम बदलाव 

डेंटली डेविस ने 5 नवंबर को एक ट्वीट कर इन संभावित बदलावों की ओर इशारा किया था। उन्होंने बताया कि 2020 में वे कई बदलावों पर गौर करना चाहेंगे। एक यूजर को दूसरा यूजर उसकी समहति के बिना मेंशन न करने वाला फीचर भी लाया जा सकता है। इसके अलावा यूजर अपने मर्जी से कन्वर्सेशन से बाहर हो सकेंगे। 

PunjabKesari

ट्विटर एजेंडा वार का बन रहा हथियार

आपको बता दें कि ट्वीटर को देश और दुनिया की राजनीति में एजेंडा वार के एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। भारत समेत दुनिया के कई देशों में इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल राजनीतिक और धार्मिक हित के लिए भी किया जा रहा है। इसी वजह से इसके नियमों में अब बदलाव करने पर विचार हो रहा है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh