WhatsApp में शामिल होने वाला है नया कमाल का फीचर, तुरंत पकड़ में आ जाएंगी फेक न्यूज़

  • WhatsApp में शामिल होने वाला है नया कमाल का फीचर, तुरंत पकड़ में आ जाएंगी फेक न्यूज़
You Are HereGadgets
Thursday, April 9, 2020-4:25 PM

गैजेट डैस्क: WhatsApp में अब एक ऐसे कमाल के नए फीचर को शामिल किया जा रहा है जिसके जरिए यूजर्स खुद ही फेक न्यूज़ को वेरिफाई कर सकेंगे। WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सएप वेब और वॉट्सएप डेस्कटॉप के लेटेस्ट वर्जन पर search message on the web (मेसेज को वेब पर सर्च करना) नाम का फीचर जोड़ा जाएगा। यह फीचर धीरे-धीरे वॉट्सएप के एंड्रॉयड और iOS अपडेट में भी शामिल हो जाएगा।

 

इस तरह काम करेगा यह फीचर

वॉट्सएप में इस फीचर के शामिल होने के बाद किसी भी फॉरवर्ड मेसेज के ठीक बगल में एक सर्च आईकन मौजूद रहेगा। इस आईकन पर क्लिक करने पर आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप इस मेसेज को गूगल पर सर्च करना चाहते हैं या नहीं।  इसके बाद अगर आप Yes सिलेक्ट करते हैं तो आपका मेसेज गूगल सर्च में चला जाएगा जहां आप पता कर सकते हैं कि मेसेज असली है या फर्जी।

  • आपको बता दें कि हाल ही में कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर फैल रहीं अफवाहों को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप ने एक और बड़ा फैसला लिया है। व्हाट्सएप ने अपने मैसेज फॉरवर्डिंग फीचर को सीमित कर दिया है। अब किसी मैसेज को व्हाट्सएप यूजर्स एक बार में सिर्फ एक ही यूजर को फॉरवर्ड कर सकेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले किसी मैसेज को एक बार में पांच लोगों को फॉरवर्ड करने की सुविधा कम्पनी दे रही थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News