2020 में व्हाट्सएप में आने वाले हैं ये कमाल के फीचर्स

  • 2020 में व्हाट्सएप में आने वाले हैं ये कमाल के फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, December 24, 2019-1:12 PM

गैजेट डैस्क: फेसबुक ने इस साल व्हाट्सएप को बेहतर बनाते हुए इसमें ढेरों प्राइवेसी फीचर्स जोड़े हैं जिनमें से मुख्य फीचर फिंगरप्रिंट लॉक, ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स और स्टेटस प्राइवेसी आदि हैं। माना जा रहा है कि वर्ष 2020 में इस फेसबुक की ओनरशिप वाली एप को और भी बेहतर बना दिया जाएगा और इसमें कई अनौखे फीचर्स जोड़े जाएंगे। आइये जानते हैं इन फीचर्स के बारे में...

डार्क मोड

व्हाट्सएप यूजर्स काफी लम्बे समय से डार्क मोड फीचर का इंतजार कर रहे हैं। यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन में पिछले कई महीनों से देखा जा रहा है। इसे तीन ऑप्शन्स के साथ लाया जा सकता है। इस मोड को ऑन करने के बाद एप का बैकग्राउंड ब्लैक हो जाएगा और टेक्स्ट वाइट कलर में देखने लगेगा। 

फेस अनलॉक

हाल ही में व्हाट्सएप ने यूजर की चैट को फिंगरप्रियट फीचर से सिक्योर किया है और अब माना जा रहा है कि व्हाट्सएप फेस अनलॉक फीचर भी अपने प्लैटफोर्म पर दे सकती है। 

PunjabKesari

डिसअपियरिंग मेसेजिस

यह फीचर मैसेज की टाइम लिमिट को सैट करेगा जिसके बाद निर्धारित की गई समय अवधि के बाद यह मैसेज गायब हो जाएगा। डिसअपियरिंग मेसेजिस फीचर को शुरूआत में ग्रुप ऐडमिन ही यूज कर पाएंगे।

लास्ट सीन फॉर सिलेक्टेड फ्रेंड्स

इस फीचर में यूजर्स चेक कर सकते हैं कि उनके कॉन्टैक्ट्स ने आखिरी बार मैसेजिस को कब चेक किया था। प्लैटफोर्म पर इसे हाईड करने का ऑप्शन भी मिलता है, लेकिन ऐसा करने पर यूजर्स बाकियों के लास्ट सीन भी नहीं देख सकते। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि यूजर्स को कुछ फ्रेंड्स के लिए लास्ट सीन ऑन करने का विकल्प अगले साल मिल सकता है। 

फेसबुक पे फीचर

व्हाट्सएप पर यूपीआई-इनेबल्ड पेमेंट फीचर को इंट्रोड्यूस कर दिया गया है लेकिन इस फीचर को अभी सभी यूजर्स के लिए नहीं लाया गया है। रिपोर्ट की मानें तो अगले साल फेसबुक सभी यूजर्स को यह फीचर देगी। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh