लाखों मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा Whatsapp, जानें पूरा मामला

  • लाखों मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा Whatsapp, जानें पूरा मामला
You Are HereGadgets
Wednesday, December 11, 2019-1:29 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप भी इस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। लाखों फोन्स पर 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉगपोस्ट में उन स्मार्टफोन्स के बारे में बताया है जिन पर आने वाले समय में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा।

इन आईफोन मॉडल्स पर बंद होगा व्हाट्सएप

अगर आपका आईफोन आईओएस 8 या उससे पहले वाले वर्जन पर काम कर रहा है तो आप 1 फरवरी 2020 से व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाएंगे। आसान शब्दों में कहें तो आईफोन 6 और उसके बाद आए आईफोन मॉडल्स पर ही यह काम करता रहेगा।

  • व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि इस एप के बेस्ट एक्सपीरियंस के लिए हम यूजर्स को उनके आईफोन को लेटैस्ट आईओएस वर्जन में अपडेट करने की सलाह देते हैं।

PunjabKesari

पुराने एंड्रॉयड फोन्स पर भी बंद हो जाएगा व्हाट्सएप

अगर आपका स्मार्टफोन या अन्य डिवाइस एंड्रॉयड के 2.3.3 वर्जन (Gingerbread) से पुराने वर्जन पर काम कर रहा है तो इस पर भी आप फरवरी 2020 से व्हाट्सएप का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे।

  • आपको बता दें कि एंड्रॉयड जिंजरब्रेड ऑपरेटिंग सिस्टम वर्ष 2010 में लांच हुआ था। ऐसे में करीब 10 साल पुराने इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर व्हाट्सएप काम करना बंद हो जाएगा।

PunjabKesari

विंडोज़ फोन्स को लेकर भी सामने आई जानकारी

अगर आपके पास विंडोज़ 8.1 फोन है तो इस पर व्हाट्सएप की सपोर्ट मिलती रहेगी, लेकिन अगर यूजर को 1 फरवरी के बाद इस एप का उपयोग करने में दिक्कत सामने आए तो वे अपने ओएस को अपडेट कर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

इससे पहले भी बंद हो चुकी है व्हाट्सएप की सपोर्ट

व्हाट्सएप ने 30 जून 2017 से नोकिया सिम्बियन S60, 31 दिसंबर 2017 से ब्लैकबेरी 10 और 31 दिसंबर 2018 से नोकिया S40 के लिए अपनी सपोर्ट को बंद कर दिया था। माना जाता है कि यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया जा रहा है।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News