Audi ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे अफोर्डेबल Q2 SUV

  • Audi ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे अफोर्डेबल Q2 SUV
You Are HereGadgets
Friday, October 16, 2020-3:12 PM

ऑटो डैस्क: ऑडी ने आखिरकार अपनी सबसे अफोर्डेबल Q2 SUV को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी इसे 34.99 लाख रुपये एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत पर लेकर आई है। इसकी बुकिंग्स कंपनी ने भारत में पहले ही शुरू कर दी थीं। ग्राहक ऑडी Q2 SUV को कंपनी की वेबसाईट या देश भर की किसी भी डीलरशिप में जाकर 2 लाख रुपये की अग्रिम राशि देकर बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ऑडी Q2 SUV को भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) के रूप में लाया गया है। आने वाले दिनों में इसकी डिलीवरी शुरू हो सकती है।

PunjabKesari

कुल पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी यह SUV

ऑडी Q2 SUV को एडवांस लाइन व डिजाईन लाइन ट्रिम के तहत कुल पांच वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है। इसकी एडवांस लाइन ट्रिम में स्टैण्डर्ड, प्रीमियम तथा प्रीमियम प्लस 1 व डिजाईन लाइन ट्रिम में प्रीमियम प्लस 2 और टेक्नोलॉजी वेरिएंट्स शामिल हैं।

Audi Q2    Price
Standard  Rs 34,99,000
Premium   Rs 40,89,000
Premium Plus 1 Rs 44,64,000
Premium Plus 2 Rs 45,14,000
Technology Rs 48,89,000  

पावरफुल 2.0 लीटर इंजन

इस कार में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 190 बीएचपी की पॉवर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार सिर्फ 6.5 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी अधिकतम रफ्तार 228 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

PunjabKesari

ऑडी के DNA पर बनी है यह कार

Q2 SUV को ऑडी के ही DNA पर बनाया गया है और देखने मात्र से ही यह पता चल जाता है कि यह ऑडी की कार है। इसके फ्रंट में DRL के साथ LED हेडलैंप, LED टेल लैंप, डायनामिक टर्न इंडिकेटर, मैट फिनिश ग्रिल, ब्लैक व डुअल टोन ORVM और 5 स्पोक 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

इंटीरियर की बात करें तो ऑडी Q2 SUV में स्मार्ट इंटरफेस, फ्रंट में स्पोर्ट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, रियर व्यू कैमरा और फ्लैट बोटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। इसके अलावा फीचर्स की लिस्ट में इंफोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रुज कंट्रोल, ऑटो डिमिंग ORVM और 10 स्पीकर ऑडियो सिस्टम शामिल किया गया है। हालांकि इसके रियर में AC वेंट्स नहीं दिए गए हैं।

PunjabKesari

इन कारों को देगी टक्कर

ऑडी Q2 कंपनी की एक छोटी SUV है जिसे 5 वेरिएंट्स के विकल्प में लाया गया है। भारतीय बाजार में यह छोटी SUV मर्सिडीज़ GLA, BMW X1, वॉल्वो XC40 तथा मिनी कंट्रीमैन को टक्कर देती दिखाई दे रही है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News