भारत में लॉन्च हुआ Audi Q8 का सेलिब्रेशन एडिशन, स्टैंडर्ड मॉडल से 34 लाख रुपये कम रखी गई कीमत

  • भारत में लॉन्च हुआ Audi Q8 का सेलिब्रेशन एडिशन, स्टैंडर्ड मॉडल से 34 लाख रुपये कम रखी गई कीमत
You Are HereGadgets
Friday, October 9, 2020-12:49 PM

ऑटो डैस्क: इस त्योहारी सीज़न पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऑडी ने अपनी प्रीमियम SUV Q8 के सेलिब्रेशन एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इसे स्टैण्डर्ड मॉडल से 34 लाख रुपये कम कीमत में लाया गया है। Audi Q8 सेलिब्रेशन एडिशन की कीमत 98.98 लाख रुपये एक्स शोरूम है जबकि इसके स्टैण्डर्ड मॉडल को 1.33 करोड़ रुपये में बेचा जा रहा है। कंपनी ने Audi Q8 के सेलिब्रेशन एडिशन की बुकिंग्स आज से ही शुरू कर दी हैं।

खास बात यह है कि ऑडी इस खास मॉडल को ढेर सारे फीचर्स व उपकरणों के साथ लेकर आई है। इस कार के स्टैण्डर्ड मॉडल को जनवरी में उतारा गया था और कंपनी को भारतीय बाजार में इस प्रीमियम SUV को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। ग्राहक ऑडी क्यू8 के सेलिब्रेशन वेरिएंट को देश भर में कंपनी की डीलरशिप व कंपनी की वेबसाईट के जरिए बुक कर सकते हैं।

PunjabKesari

3.0 लीटर पेट्रोल इंजन

इंजन की बात करें तो, ऑडी क्यू8 सेलिब्रेशन एडिशन में बीएस6 अनुसरित 3.0 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 340 बीएचपी की पॉवर व 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। यह एक ऑल व्हील ड्राइव कार है तथा इसमें 8 स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है।

कंपनी का दावा 5.9 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 100 की रफ्तार

यह एसयूवी सिर्फ 5.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। कंपनी का कहना है कि ऑफरोड के लिहाज से भी इसमें पर्याप्त फीचर्स व उपकरण दिए गए हैं।

PunjabKesari

कार के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फोर ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, वेंटिलेशन फंक्शन के साथ कस्टमाइज्ड सीट मसाज, वॉइस कंट्रोल और माईऑडी कनेक्टिविटी सर्विस दी गई है। इनके अलावा इसमें पैनारोमिक सनरूफ और क्रूज कंट्रोल आदि सुविधाएं भी मिलती हैं।

आकर्षक डिजाइन

कार के फ्रंट में दोनों किनारों पर एलईडी हेडलैंप दिए गए है। साइड हिस्से से देखने पर इसके 21 इंच के अलॉय व्हील्स काफी बड़े लगते हैं, ऑडी क्यू8 के पीछे हिस्से में कनेक्टेड एलईडी टेललैंप तथा दो एग्जॉस्ट टिप्स दी गई हैं।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

सुरक्षा के लिहाज से इस कार में 8 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिया गया है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News