इस साल लॉन्च हो सकते हैं 100 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स !

  • इस साल लॉन्च हो सकते हैं 100 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन्स !
You Are HereLatest News
Saturday, March 16, 2019-1:02 PM

गैजेट डेस्कः इस वक्त लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियों की कोशिश है कि वह अपने डिवाइसेज में सबसे बेस्ट और ज्यादा मेगापिक्सल वाले कैमरा उपलब्ध कराए। ऐसे में कहा जा सकता है कि स्मार्टफोन इंडस्ट्री में मेगापिक्सल वॉर की शुरुआत हो चुकी है। पिछले कुछ महीनों में 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन्स के बार में काफी खबरें सुनने को मिली हैं। इसी बीच 48 मेगापिक्सल कैमरे वाले Vivo V15 Pro, Honor View 20, Xiaomi Redmi Note 7 Pro जैसे फोन भी लॉन्च किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस साल के अंत तक ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं जिनमें 64 मेगापिक्सल से लेकर 100 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा। हाल ही में क्वालकॉम के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट के सीनियर डायरेक्टर जूड हीप ने कहा, 'हमारे प्लैटफॉर्म्स स्मार्टफोन्स के लिए 192 मेगापिक्सल तक के कैमरा रेजॉलूशन को सपॉर्ट कर सकते हैं। लेकिन लेटेस्ट कैमरा सेंसर द्वारा ऑफर किया जा रहा अधिकतम रेजॉलूशन 48 मेगापिक्सल ही है। इसीलिए अभी OEM केवल 48 मेगापिक्सल रेजॉलूशन ऑफर कर रहे हैं।'

जूड ने कहा कि साल 2019 के अंत तक 64 मेगापिक्सल या फिर 100 मेगापिक्सल से ज्यादा रेजॉलूशन वाले कैमरा फोन आ सकते हैं। हालांकि 192 मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन को आने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।' इसके साथ ही जूड ने कहा कि क्वालकॉम का अगला फ्लैगशिप चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 के नाम से आ सकता है। इस चिपसेट की सबसे खास बात होगी कि यह 192 मेगापिक्सल कैमरा के साथ ही HDR 10 विडियो रिकॉर्डिंग को भी सपॉर्ट करेगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha