भारत में लॉन्च हुई बजाज डॉमिनार 400, कीमत 1.74 लाख रुपए

  • भारत में लॉन्च हुई बजाज डॉमिनार 400, कीमत 1.74 लाख रुपए
You Are HereGadgets
Saturday, April 6, 2019-1:04 PM

ऑटो डेस्कः बजाज ऑटो ने भारत में आधिकारिक रूप से डॉमिनार 400 लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.74 लाख रुपए रखी गई है। बजाज ने अपडेटेड मोटरसाइकल 2019 डॉमिनार 400 की डिलिवरी भी शुरू कर दी हैं। 2019 बजाज डॉमिनार 400 में कई सारे बदलाव किए गए हैं जिसमें बेहतर सस्पेंशन सेटअप, पिछले मॉडल के मुकाबले ज़्यादा दमदार और फीचर्स से लैस और टूरिंग कंडिशन का आधुनिक होना शामिल है।

बजाज ऑटो ने नई डॉमिनार 400 को दिखने में पुराने मॉडल जैसा ही रखा है, लेकिन बाइक में बदला हुआ एलईडी हैडलैंप दिए गए हैं, सामान्य एग्ज़्हॉस्ट की जगह डबल बैरल यूनिट ने ली है जिससे बाइक की आवाज़ में बदलाव आया है। 2019 डॉमिनार में नया एलसीडी स्प्लिट स्क्रीन कंसोल के साथ फ्यूल टैंक पर अलग से स्क्रीन दिया गया है जो ट्रिप की जानकरी और गियर पोज़िशन जैसी कई जानकारी उपलब्ध कराता है। कंपनी ने नई डॉमिनार 400 को दो नए कलर्स - ऑरोरा ग्रीन और वाइन ब्लैक में उपलब्ध कराया है और यह बाइक सिर्फ एबीएस वेरिएंट में उपलब्ध कराई गई है।

बाइक में किए अहम बदलाव
कंपनी ने बाइक में 373.3cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया है. इस इंजन को अब DOHC सेटअप से लैस किया गया है जिससे यह 39 bhp पावर और 35 Nm टॉर्क जनरेट करता है जो पिछले मॉडल के मुकाबले 4 bhp ज़्यादा है। बाइक में नए 43mm के USD फोर्क्स दिए गए हैं जो टेलिस्कोपिक यूनिट की जगह लेते हैं और बाइक को मजबूत लुक देते हैं, इससे बाइक की राइड क्वालिटी में भी काफी सुधार आया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha