FaceTime एप में बग आने पर न्यूयॉर्क ने लिया एक्शन, शुरू की जांच

  • FaceTime एप में बग आने पर न्यूयॉर्क ने लिया एक्शन, शुरू की जांच
You Are HereTop Stories
Thursday, January 31, 2019-12:45 PM

गैजेट डेस्कः हाल ही में आईफोन के  FaceTime फीचर में बग की समस्या आ जाने से बिना कॉल रिसीव किए भी दूसरे यूजर्स की बातें सुनी जा रही थीं और वीडियो भी दिखाई पड़ रहे थे। इससे यूजर्स की प्राइवेसी खतरे में पड़ गई थी। इसे देखते हुए एप्पल ने इस फीचर को अपने सर्वर पर डिसेबल कर दिया था, वहीं न्यूयॉर्क के गवर्नर एन्ड्रयू एम. क्यूमो (Andrew M. Cuomo) ने एक स्टेटमेंट जारी कर यूजर्स से इस एप्प को डिसेबल करने को कहा था। बता दें कि न्यूयॉर्क के प्रशासन ने इस मामले को बहुत ही गंभीर माना है और अब इसकी जांच न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटा जेम्स (Letitia James) करेंगी।

PunjabKesari

यूजर्स की आईं शिकायतें
न्यूयॉर्क के गवर्नर का कहना है कि एप्पल ने यह जानते हुए कि उसके FaceTime फीचर में बग की समस्या आ गई है, कंपनी ने इसके बारे में यूजर्स को आगाह नहीं किया। उन्होंने कहा कि यूजर्स को यह जानने का अधिकार है कि उनके फोन सेफ हैं या नहीं। गवर्नर ने यह भी कहा कि एप्पल ने इस मामले को लेकर तत्काल कोई कदम नहीं उठाया और यूजर्स की काफी शिकायतें सामने आईं। 

हो सकती है कानूनी कार्रवाई
फिलहाल, यह पता नहीं चल सका है कि जांच के बाद एप्पल पर क्या कार्रवाई की जाएगी, लेकिन कंपनी ने कहा है कि वह बग की इस समस्या का समाधान इस हफ्ते में कर देगी। अभी एप्पल ने Group FaceTime को तात्कालिक तौर पर डिसेबल कर दिया है। बहरहाल, प्रशासन ने इस मामले को बहुत संवेदनशील माना है और माना जा रहा है कि दोषी साबित होने पर कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan