Alexa वर्चुअल अस्सिटेंट बनेगी हिन्दी भाषी, सुनाएगी बॉलीवुड डायलॉग से लेकर शायरी तक

  • Alexa वर्चुअल अस्सिटेंट बनेगी हिन्दी भाषी, सुनाएगी बॉलीवुड डायलॉग से लेकर शायरी तक
You Are HereGadgets
Thursday, September 19, 2019-3:35 PM

गैजेट डेस्क : अमेज़न ने अपने भारतीय यूज़र्स के लिए अपने वर्चुअल अस्सिटेंट अलेक्सा को अपडेट किया है। एलेक्सा को अब हिंदी भाषा में लॉन्च किया गया है। अमेज़ॅन एलेक्सा से अब तक खुद अंग्रेजी में ही बोला जा सकता था और किसी भी आदेश देने या रिक्वेस्ट करने के लिए अंग्रेजी में एक आदेश देना पड़ता था, जबकि अब एलेक्सा के नए अपडेट के बाद हिंदी भाषा को भी सपोर्ट करेगा। न केवल भाषा की समझ बल्कि नई एआई तकनीक के कारण एलेक्सा को भारतीय कौशल के साथ अपडेट किया गया है।


अब एलेक्सा हिंदी के साथ-साथ हिंग्लिश में भी बात कर सकेगी। इस अपडेट के बाद, एलेक्सा को न केवल हिंदी में एक कमांड दी जाएगी, बल्कि एलेक्सा केवल उपयोगकर्ता को हिंदी में भी जवाब देगी। एलेक्सा सामान्य भाषा बोलने के लिए भी हिंदी भाषा का इस्तेमाल करेगी। उसके द्वारा  गाने बजाने, बॉलीवुड की जानकारी, नवीनतम समाचार, क्रिकेट अपडेट आदि जैसी बातें हिंदी में बोली जा सकती हैं।


 

Alexa वर्चुअल अस्सिटेंट हो चुकी है पूरी बॉलीवुड की फैन !

 

Amazon Alexa Hindi and Hinglish update Echo smart speakers in India bollywood


अमेजन ने इस हिंदी अपडेट को वॉयस कंट्रोल के साथ काम करने वाले इको सीरीज़ के सभी स्पीकर्स पर जारी किया है। नए अपडेट के बाद, एलेक्सा हिंदी में चुटकुले, शायरी, पंचतंत्र की कहानियां, बचपन के खेल और फिल्म के संवाद आदि को हिंदी में बोलने में सक्षम हो जाएगी। नए अपडेट के साथ, एलेक्सा का उपयोग भारतीय यूज़र्स के लिए पहले की तुलना में अधिक मजेदार होगा।

 

एलेक्सा से बस पूछते हुए, 'कितने आदमी थे?' एलेक्सा ने जवाब दिया, 'हम्म ... मैं सोच रही हूं कि कौन से शब्द हैं, जो सरदार को खुश करेंगे', वह शो करेगा। इसी तरह, जब एलेक्सा से पूछा गया, "आप कैसे हैं?", तो जवाब था, "आपने पूछ लिया तो बस दिल गार्डन-गार्डन हो गया।"

 

एलेक्सा के साथ केवल एक छोटी सी बातचीत से पता चलता है कि हिंदी और हिंग्लिश भाषाओं के अपडेट मिलने के बाद एलेक्सा भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए आसान हो गई है, जबकि विशेष सुविधाओं से लैस इसका AI स्पीकर भी मज़ेदार बन गया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey