न्यूज़ एंकर ने किया फेसबुक और रैडिट पर 71 करोड़ रुपए का मुकदमा

  • न्यूज़ एंकर ने किया फेसबुक और रैडिट पर 71 करोड़ रुपए का मुकदमा
You Are HereGadgets
Saturday, September 7, 2019-3:41 PM

- बिना इजाजत डेटिंग एप्स पर तस्वीर दिखाने का आरोप

गैजेट डैस्क : एक न्यूज़ एंकर ने फेसबुक और रैडिट पर मुकदमा दायर कर 71 करोड़ 64 लाख रुपए के मुआवजे की मांग की है। न्यूज़ एंकर ने आरोप लगाया है कि बिना इजाजत के उसकी एक स्टोर फोटो को फेसबुक और रैडिट द्वारा डेटिंग और गलत तरह के विज्ञापनों पर इस्तेमाल किया गया है। 

  • आपको बता दें कि फिलाडेल्फिया की करेन हेप जोकि Fox 29 News के लिए काम करती हैं ने इस सप्ताह के शुरू में इस मुकदमा को दायर किया है। उसने आरोप लगाया कि साइटों ने प्रचार के अधिकार का उल्लंघन किया और तस्वीर का गलत तरीके से उपयोग करके उसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है।

PunjabKesari

मुकदमे में किया गया दावा

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक करेन हेप ने दायर किए गए इस मुकदमे में दावा किया है कि फेसबुक और रैडिट ने एनिमेटिड GIF और Giphy इमेज में उसकी तस्वीर का उपयोग किया है और उसे पोर्न साइट XNXX और अन्य 10 ऑपरेट हो रही साइट्स पर दिखाया है, जिनका नाम नहीं बताया गया है। 

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला

उन्होंने बताया कि दो साल पहले जब वह एक स्टोर पर कुछ सामान खरीदने के लिए गई थीं तो स्टोर के सिक्योरिटी कैमरे से यह तस्वीरें कैप्चर की गई हैं। इस फोटो का उपयोग फेसबुक सिंगल वूमैन से बातचीत करने वाले विज्ञापनों में दिखा रही हैं। वहीं रैडिट पर इसे अशलील तस्वीरों के नाम से दिखाया जा रहा है। 

PunjabKesari

इस मुकदमें में इन साइट्स को महिला की तस्वीरों को हटाने के लिए कहा गया है और उसकी रैप्यूटेशन खराब करने के लिए 10 मिलीयन डॉलर्स (लगभग 71 करोड़ 64 लाख रुपए) की मांग की गई है। यदि XNXX जैसी साइट के संचालकों ने उसकी तस्वीर स्वयं एकत्र की और पोस्ट की है तो अदालत में उनके लिए भी मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh