सुरक्षा को लेकर एप्पल ने इन एप्स को अपने डिवाइसिस पर किया बैन

  • सुरक्षा को लेकर एप्पल ने इन एप्स को अपने डिवाइसिस पर किया बैन
You Are HereLatest News
Tuesday, June 12, 2018-3:12 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशन कंपनी एप्पल ने अपने एप्प स्टोर की रिव्यू गाइडलाइन को अपडेट किया है। नई गाइडलाइंस के अनुसार एप्प स्टोर पर अब बिट्क्वॉइन या क्रिप्टोकरेंंसी से संबंधित एप्स नहीं मिलेंगे। एप्पल ने क्रिप्टोकरेंंसी से संबंधित सभी एप्स को एप्प स्टोर पर प्रतिबंधित कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने साफ किया है कि वो ऐसे एप्स के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेगी जो आईफोन की बैटरी ज्यादा कंज्यूम करते हैं।

 

PunjabKesari
 

कंपनी का बयान

एप्पल ने अपने एक बयान में कहा है कि एप्प स्टोर पर उन एप्स को भी बैन किया जाएगा जो किसी थर्ड पार्टी एप के विज्ञापनों को दिखाते हैं, जिसमें क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग शामिल है। यानी एप्पल अब एेसी एप्स को एप्प स्टोर पर पब्लिश होने नहीं देगा जो फोन या डिवाइस के जरिए क्रिप्टोकरेंसी माइनिंग करते हैं।

 

PunjabKesari

 

एेसी करेंसी वॉलेट एप्स होगी शामिल

कंपनी ने कहा है कि एप्पल ऐसी वर्चुअल करेंसी वॉलेट एप्स को अनुमति देगा जो डेवलपर्स की तरफ से संगठन के रूप में नामांकित हो। यानी आईफोन यूजर्स उन ही वर्चुअल एप्स का इस्तेमाल कर पाएंगे जो कि डेवलपर्स की तरफ से संगठन के तौर पर नामांकित होंगे।

 

PunjabKesari

 

अापको जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया भर में एप्पल अपनी सुरक्षित सर्विस के लिए जानी जाती है। एप्पल के डिवाइस हों या फिर इसके अन्य सॉफटवेयर, ये तकनीक की दुनिया में सबसे सुरक्षित और हैक न होने वाले माने जाते हैं। इतना ही नहीं कंपनी इस बात का भी पूरा ध्यान रखती है कि इसके डिवाइसिस पर चल रहे सॉफ्टवेयर कंपनी की पॉलिसी के दायरे में काम कर रहे हों। अब देखना होगा कि एप्पल द्वारा एप्प स्टोर पर किए गए इस बदलाव को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है। 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!