Apple लॉन्च इवेंट में पेश कर सकता है अपना ब्लूटूथ ट्रैकर

  • Apple लॉन्च इवेंट में पेश कर सकता है अपना ब्लूटूथ ट्रैकर
You Are HereGadgets
Monday, September 2, 2019-5:32 PM

गैजेट डेस्क : एप्पल 10 सितंबर को अपने स्पेशल  स्टीव जॉब्स थिएटर की मेजबानी करेगा, जहां नेक्स्ट जनरेशन के iPhones - iPhone 11 Pro  iPhone 11- Max, iPhone 11 Pro Max लॉन्च करने की उम्मीद है। इसके अलावा कंपनी द्वारा Tile जैसा ब्लूटूथ ट्रैकर लॉन्च करने की भी उम्मीद है जिसका उपयोग विभिन्न कनेक्टेड डिवाइसिस को खोजने के लिए किया जा सकेगा। 

 

MacRumours की एक रिपोर्ट के अनुसार  iOS 13 का इनबिल्ट डिज़ाइन बताता है कि Apple अपने आगामी लॉन्च इवेंट में एक टाइल जैसा ट्रैकिंग डिवाइस "B389" नाम से लॉन्च करेगा। कंपनी का यह ब्लूटूथ आधारित उपकरण नए फाइंड माई ऐप के साथ एकीकृत होगा जो कंपनी के पिछले फाइंड माई आईफोन और फाइंड माई फ्रेंड्स ऐप कोइंटीग्रेट कर देगा। 


एप्पल ब्लूटूथ ट्रैकर कैसा हो सकता है ? 

 

Apple

 

रिपोर्ट बताती है कि iOS 13 में फाइंड माई ऐप के इंटीरियर बिल्ड में एक नया "आइटम" टैब है जो कि डिवाइस का उपयोग करके जुड़े यूज़र्स के सामान के स्थान को ट्रैक करने के लिए उपयोग किया जाएगा। इस डिवाइस द्वारा टैग किए गए आइटम से दूर होने पर यूज़र्स को सूचित किया जाएगा और वे फाइंड माई ऐप में एक बटन दबाकर आइटम को ट्रैक करने में सक्षम होंगे, जो बदले में ऐप्पल की टाइल की तरह एक साउंड प्रोड्यूस कर यूज़र्स को बता देगा कि वे खोई हुई वस्तु का पता लगाएं।

 

Image result for apple bluetooth tracker

 

मजे की बात यह है कि अगर उपयोगकर्ता खोई हुई वस्तु को खोजने में असमर्थ हैं, तो वे इसे लॉस्ट मोड के तहत टैग करने में सक्षम होंगे। यह एक सिस्टम को सक्रिय करेगा जो अन्य iPhone उपयोगकर्ताओं को खोई हुई वस्तु का पता लगाने की अनुमति देगा। खोए हुए आइटम को खोजने पर, अन्य iPhone उपयोगकर्ता ओनर की कांटेक्ट डिटेल्स का उपयोग करके आइटम को वापस करने में सक्षम होंगे जो उन्हें कनेक्टेड एप्पल डिवाइस द्वारा प्रदान किया जाएगा। रिपोर्ट नोट करती है कि अजनबियों को फाइंड माई ऐप में एक नोटिफिकेशन का उपयोग करके सूचित किया जा सकता है कि उन्होंने एक खोई हुई वस्तु स्थित की है।

 

Image result for apple launch event 2019

 

रिपोर्ट में आगे नोट किया गया है कि डिवाइस एक छोटी रीप्लेसेबल बैटरी के साथ आएगा - जैसे बटन सेल और यह पूरी तरह से बाहर निकलने से पहले यूज़र को एक टैग किए गए आइटम का लास्ट लोकेशन भेज देगा। जहां तक ​​कीमत का सवाल है, 9To5 मैक नोटों की एक अलग रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप्पल अपेक्षाकृत सस्ती कीमत पर डिवाइस लॉन्च कर सकता है हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई भी अंतिम खुलासा नहीं हुआ है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey

Popular News