अन्य वेरिएंट्स के मुकाबले iPhone 12 Mini में चार्जिंग होगी स्लो, केवल 12W चार्जिंग को करता है सपोर्ट

  • अन्य वेरिएंट्स के मुकाबले iPhone 12 Mini में चार्जिंग होगी स्लो, केवल 12W चार्जिंग को करता है सपोर्ट
You Are HereGadgets
Wednesday, November 4, 2020-3:26 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने हाल ही में अपनी iPhone 12 सीरीज़ को लॉन्च किया है जिसके तहत कंपनी ने iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max के अलावा सबसे छोटे 5G फोन iPhone 12 Mini को भी पेश किया है। अब रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि छोटा आईफोन बाकी वेरिएंट्स के मुकाबले स्लो चार्ज होता है।

आपको बता दें कि नए आईफोन्स के साथ कंपनी बॉक्स में चार्जर तो दे नहीं रही है लेकिन इनके लिए अलग से MagSafe चार्जर्स कंपनी लेकर आई है।

Mac Rumors ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि MagSafe चार्जर iPhone 12, 12 Pro और 12 Pro Max को 15W की वायरलेस चार्जिंग स्पीड से चार्ज करता है, लेकिन यह छोटे iPhone 12 Mini को केवल 12W की पीक चार्जिंग स्पीड ही ऑफर करता है। चार्जिंग की ऐक्चुअल स्पीड टेंपरेचर, मौजूदा बैटरी चार्ज और सिस्टम ऐक्टिविटी आदि कई फैक्टर्स पर निर्भर करेगी। रिपोर्ट में तो 20W USB टाइप-C चार्जर ऑप्टिमल चार्जिंग स्पीड के लिए इस्तेमाल करने की बात भी कही गई है। 

6 नवंबर से भारत में शुरू होगी iPhone 12 Mini की बिक्री

आपको बता दें कि भारत में iPhone 12 और iPhone 12 Pro की बिक्री शुरू हो चुकी है, लेकिन iPhone 12 Mini और iPhone 12 Pro Max की शिपमेंट अब तक शुरू नहीं की गई हैं। दोनों ही डिवाइसिस के लिए फिलहाल प्री-ऑर्डर्स लिए जा रहे हैं और ये फोन 6 नवंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, वहीं मैग्नेटिक कनेक्टिविटी वाला MagSafe चार्जर एप्पल 39 डॉलर (करीब 3,000 रुपये) में ऑफर कर रही है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News