कम कीमत में iPhone की बैटरी बदलवाने का आज आखिरी मौका

  • कम कीमत में iPhone की बैटरी बदलवाने का आज आखिरी मौका
You Are HereGadgets
Monday, December 31, 2018-1:34 PM

गैजेट डेस्क- अगर आप एप्पल iPhone का उपयोग करते हैं और उसकी बैटरी खराब हो चुकी है तो आपके पास इसे बदलवाने का आज आखिरी मौका है। जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2017 की शुरुआत में ही एप्पल ने अपने यूजर्स के लिए बैटरी रिप्लेसमेंट प्रोग्राम की घोषणा की थी, जिसकी अंतिम डेट आज यानी 31 दिसंबर है। इसके तहत कंपनी अपने यूजर्स को आईफोन की बैटरी आम दिनों की तुलना में काफी सस्ते में उपलब्ध करा रही है। 

PunjabKesariक्या है एप्पल का ऑफर

आमतौर पर एप्पल आईफोन की बैटरी रिप्लेस करवाने के लिए 6,500 रुपए खर्च करने पड़ते हैं लेकिन इस रिप्लेसमेंट प्रोग्राम के तहत 1,800 से 2,000 रुपए के बीच आप आईफोन की पुरानी बैटरी को बदलवा सकते हैं। माना जा रहा है कि एप्पल अगले साल से अपने आईफोन्स की बैटरी की कीमतों में बढ़ोतरी कर देगी जिस वजह से अब सस्ते में बैटरी को रिप्लेस करवाने का अच्छा मौका है। इस स्कीम में आईफोन एसई, आईफोन 6एस, आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6एस प्लस, आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस के अलावा आईफोन X भी शामिल हैं।

PunjabKesari
ऐसे पता करें बैटरी खराब है या नहीं

आईफोन में मौजूद बैटरी हैल्थ ऑपशन की मदद से यूजर्स अपने आईफोन की बैटरी कंडीशन का पता लगा सकते हैं। सभी आईफोन्स जो लेटेस्ट 11.3 आईओएस या इससे उपर की लेटैस्ट अपडेट पर काम करते हैं वे बैटरी हैल्थ ऑप्शन को सपॉर्ट करते हैं। चैकिंग के दौरान अगर आपको लगे कि आईफोन की बैटरी पहले की तुलना में कुछ कमजोर हो गई है तो इसे रिप्लेस करवाने का यह एक अच्छा मौका है।
 


Edited by:Jeevan

Latest News