Apple का बड़ा इवेंट आज, iPhone 11 के साथ लॉन्च हो सकते हैं कई प्रॉडक्ट

  • Apple का बड़ा इवेंट आज, iPhone 11 के साथ लॉन्च हो सकते हैं कई प्रॉडक्ट
You Are HereGadgets
Tuesday, September 10, 2019-12:21 PM

नई दिल्लीः दुनियाभर के आईफोन लवर्स के आज का दिन बेहद खास है। आज ऐपल द्वारा नए iPhone सीरीज की लॉन्चिंग की जाएगी। उम्मीद की जा रही है, इस सीरीज में तीन नए आइफोन मॉडल शामिल होंगे। उम्मीद की जा रही है कि इस इवेंट में iPhone 11 के साथ ही iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च कर सकता है। ये जानकारी कई बार लीक्ड रिपोर्ट्स में सामने आई है।

ऐपल का यह लॉन्च इवेंट कैलिफॉर्निया के स्टीव जॉब्स थिअटर में आयोजित किया गया है। लॉन्च इवेंट की शुरुआत भारतीय समय के हिसाब से रात 10:30 बजे होगी। इतना ही नहीं, सूत्रों की मानें को ऐपल का यह इवेंट काफी बड़ें स्तर पर हो रहा है और आज इसमें नए आईफोन्स के अलावा और भी कई प्रॉडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं। तो आइए जानते हैं आज के इस ऐपल इवेंट के बारे में सबकुछ।

PunjabKesari

ट्रिपल रियर कैमरा से लैस हो सकता है आईफोन 11 प्रो मैक्स
आईफोन 11 प्रो मैक्स को आईफोन XS Max का सक्सेसर बताया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पावरफुल प्रोसेसर और वायरलेस रिवर्स चार्जिंग जैसे फीचर होंगे।

PunjabKesari

आईफोन 11 प्रो में होगी छोटी स्क्रीन
आज ऐपल आईफोन 11 प्रो भी लॉन्च कर सकता है। इसमें आईफोन 11 प्रो मैक्स वाले सारे फीचर होंगे, लेकिन इसकी स्क्रीन आईफोन प्रो मैक्स के मुकाबले थोड़ी छोटी हो सकती है।

PunjabKesari

आईफोन 11 में होगा ड्यूल रियर कैमरा
आईफोन 11 को पिछले साल लॉन्च हुए आईफोन XR का सक्सेसर बताया जा रहा है। यह आज लॉन्च होने वाली आईफोन सीरीज का शुरुआती मॉडल होगा। इसमें कंपनी ड्यूल रियर कैमरा के साथ एलसीडी डिस्प्ले दे सकती है।

नई केसिंग में आएगा ऐपल वॉच सीरीज 5
इस बात की काफी उम्मीद की जा रही है कि आज के इवेंट में ऐपल अपनी पुरानी वॉच सीरीज 4 को अपग्रेड कर दे। इसके लिए कंपनी टाइटेनियम और सेरमिक केसिंग को इंट्रोड्यूस कर सकती है। इतना ही नहीं इस केसिंग के साथ ही कंपनी इसे वॉच सीरीज 5 के नाम से लॉन्च कर सकती है।

नए एयरपॉड्स
सूत्रों की मानें तो ऐपल आज इस स्पेशल इवेंट में नए एयरपॉड्स को पेश कर सकता है। इन एयरपॉड्स की खास बात होगी कि ये ऐक्टिव नॉइज कैंसलेशन सपॉर्ट के साथ आएंगे।

16 इंच का मैकबुक प्रो
यह ऐपल का अब तक का सबसे बड़ा लैपटॉप होगा। इस साल यह मैकबुक काफी चर्चा में रहा है। ऐसे में इस बात की काफी उम्मीद है आज ऐपल इसे लॉन्च कर दे।

ड्यूल लेंस रियर कैमरे वाले आईपैड्स
साल 2015 में ऐपल ने नए आईफोन्स के साथ नए आईपैड्स को लॉन्च किया था। पिछले कुछ दिनों से ऐपल के अपकमिंग आईपैड्स को लेकर काफी बातें हो रही है। अफवाहों की मानें तो ऐप आज नए आईपैड्स को भी लॉन्च कर सकता हैट। नए आईपैड की सबसे खास बात होगी कि यह ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है।

iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम
ऐपल ने हमेशा नए आईफोन के साथ लेटेस्ट सॉफ्टवेयर को भी उपलब्ध कराया है। इसी को देखते हुए ऐसा कहा जा रहा है कि आज ऐपल अपने आईओएस 13 को भी लॉन्च करेगा।


Edited by:jyoti choudhary

Latest News