USB टाइप-C और ऑल स्क्रीन डिजाइन के साथ Apple लाई 6वीं जेनरेशन का iPad mini

  • USB टाइप-C और ऑल स्क्रीन डिजाइन के साथ Apple लाई 6वीं जेनरेशन का iPad mini
You Are HereGadgets
Wednesday, September 15, 2021-2:41 AM

गैजेट डेस्क: एप्पल ने अपने कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट के दौरान आईफोन 13 सीरीज के अलावा 6वीं जेनरेशन के आईपैड मिनी को भी लॉन्च किया है। इसके डिजाइन को राउंड कोर्नर और स्लिम बेजल्स के साथ बनाया गया है। खास बात यह है कि इसमें अब USB टाइप-C पोर्ट मिलेगा जोकि 5Gbps ट्रांसफर स्पीड देगा। इसके जरिए आप इसे बहुत सी डिवाइसिस जैसे कि कैमरा और एक्सटर्नल 4K डिस्प्लेज़ के साथ भी अटैच कर सकेंगे।

कीमत
आईपैड मिनी की शुरुआती कीमत 46,900 रुपए है। इसे 1 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

iPadOS 15 पर काम करता है नया आईपैड मिनी
इसके डिजाइन में बदलाव करते हुए एप्पल ने वॉल्यूम बटन्स को इसके टॉप पर कर दिया है। नया आईपैड मिनी iPadOS 15 पर काम करता है। इसके साथ दूसरी जेनरेशन की एप्पल पेंसिल का इस्तेमाल आप कर सकते हैं और इसे साइड में अटैच करने की भी सुविधा दी गई है।

लिक्विड रेटिना डिस्प्ले
नए आईपैड मिनी में 8.3 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिलती है जोकि 500 निट्स की ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है। इसकी डिस्प्ले पर कंपनी एंट्री रिफ्लैक्टिव कोटिंग दे रही है।

स्टीरियो स्पीकर्स
इसमें अब स्टीरियो स्पीकर्स मिलते हैं जोकि वीडियो देखते समय आपके एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बना देंगे।

पावरफुल A15 बायोनिक चिप
एप्पल ने A15 बायोनिक चिप इसमें दी है जोकि पुराने आईपैड मिनी से 80 प्रतिशत फास्ट काम करती है ऐसा कंपनी ने दावा किया है। इसमें 6 CPU कोर्स हैं जोकि परफोर्मेंस को बूस्ट करने में मदद करती हैं।

अपग्रेडिड कैमरा
नए आईपैड के कैमरे को अपग्रेड किया गया है, हालांकि कंपनी ने इसके फ्रंट में 12MP का सेंसर दिया है और इसके रियर में भी यही मिलता है। इसे ट्रयू टोन फ्लैश के साथ लाया गया है।

कनेटिविटी
नया आईपैड मिनी WiFi 6 और 5G को सपोर्ट करता है। आप इसमें गीगाबिट LTE और eSIM का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh