भारत में लॉन्च हुई Aston Martin Vantage, 2.95 करोड़ रुपए रखी गई कीमत

  • भारत में लॉन्च हुई Aston Martin Vantage, 2.95 करोड़ रुपए रखी गई कीमत
You Are HereGadgets
Friday, September 28, 2018-9:51 AM

ऑटो डैस्क : ब्रिटिश लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कम्पनी ऐस्टन मार्टिन ने भारत में अपनी शानदार व पावरफुल कार वेंटेज को लॉन्च कर दिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कार को 2 करोड़ 95 लाख रुपए की शुरूआती कीमत में लाया गया है। इसे मुंबई और बेंगलुरु में स्थित ऐस्टन मार्टिन की डीलरशिप्स से खरीदा जा सकेगा। ऐस्टन मार्टिन वेंटेज कार को कई बदलावों के साथ लाया गया है। फिलहाल इस बेहद तेज़ रफ्तार कार की बुकिंग्स भारत में शुरू की गई हैं और इसकी डिलीवरी 2 से 4 महीनों में शुरू हो जाएगी। 

PunjabKesari

पावरफुल इंजन 

ऐस्टन मार्टिन वेंटेज कार में 4.0-लीटर का ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगा है जो 503 bhp की पावर व 685 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 8-स्पीड गेयरबॉक्स से लैस किया गया है।

PunjabKesari

3.5 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 100 की रफ्तार

कम्पनी का दावा है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 3.5 सैकेंड में पकड़ लेती है और इसी टॉप स्पीड 315 किलोमीटर प्रति घंटा की बताई गई है। 

PunjabKesari

ज्यादा हल्की व कम्फरटेबल है यह कार

ऐस्टन मार्टिन ने नई वेंटेज कार को पिछली जनरेशन की कार से छोटी व हल्की बनाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफोर्म पर तैयार किया गया है। ऐस्टन मार्टिन ने दावा किया है कि रोज़ाना के इस्तेमाल के लिए यह कार अब तक की सबसे बेहतरीन कार है। इसका कुल वजन 1530 किलोग्राम है।

PunjabKesari

बढ़ाई गई कैबिन स्पेस

ऐस्टन मार्टिन वेंटेज कार के कैबिन में काफी जगह दी गई है। कार में तीन ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे जिनमें स्पोर्ट, स्पोर्ट प्लस और ट्रैक ओन्ली शामिल हैं। ये मोड्स सड़क की परिस्थिती के हिसाब से कार की परफोर्मेंस को बेहतरीन बनाए रखने में मदद करेंगे। 
 


Edited by:Hitesh

Latest News