Audi ने अपनी नई हाइब्रिड कारों से उठाया पर्दा, जानें इनमें क्या है खास

  • Audi ने अपनी नई हाइब्रिड कारों से उठाया पर्दा, जानें इनमें क्या है खास
You Are HereGadgets
Monday, March 4, 2019-1:28 PM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व वाहन निर्माता कंपनी ऑडी ने अपनी नई हाइब्रिड कारों से पर्दा उठा लिया है। कंपनी ने जिन हाइब्रिड कारों को पेश किया है उनमें A6, A7, A8, और Q5 शामिल हैं। ऑडी ने कहा है कि कंपनी प्लग-इन हाइब्रिड कारों के लिए इलेक्ट्रिक e-tron की टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करेगी। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि प्लग-इन हाइब्रिड की रिजनरेटिंग ब्रेकिंग अधिकतम लोड के तहत 80kW तक की एनर्जी को रिकवर करने में सक्षम होगी। 

PunjabKesari
आउडी ए8 के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में 3.0-लीटर V6 पेट्रोल इंजन होगा, जो एक सिंक्रोनियस इलेक्ट्रिक मोटर और 14.1kWh बैटरी पैक के साथ जुड़ा होगा। इन दोनों मोटर का कम्बाइंड आउटपुट 450hp का पावर और 700Nm टॉर्क होगा। इसके अलावा आउडी A6, A7 और Q5 के प्लग-इन हाइब्रिड वर्जन में 300hp पावर और 450Nm टॉर्क वाला कम्बाइंड मोटर होगा। 

PunjabKesari
वहीं इन कारों पर आउडी का 'TFSI e' बैज होगा। कंपनी ने कहा है कि इन हाइब्रिड कारों में दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर अकेले 40 किलोमीटर की रेंज दे सकता है। फिलहाल कंपनी ने नई प्लग-इन हाइब्रिड कारों की कीमत या इनके भारत में लाने की योजना के बारे में जानकारी नहीं दी है। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में कंपनी इसको लेकर कोई घोषणा कर सकती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan