2018 की बैस्ट बाइक्स, इन 2Wheelers ने बनाई अपनी अलग पहचान

  • 2018 की बैस्ट बाइक्स, इन 2Wheelers ने बनाई अपनी अलग पहचान
You Are HereGadgets
Monday, December 31, 2018-12:27 PM

ऑटो डेस्क: वर्ष 2018 का आज आखिरी दिन है और इस साल 2 व्हीलर सैगमैंट में ऐसी कई बाइक्स व स्कूटर्स लांच किए गए हैं जिन्होंने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है। वर्ष 2018 में जहां यामाहा की रेसिंग स्पोर्ट्स बाइक R15 के नए वर्जन को युवाओं ने काफी पसंद किया वहीं KTM की 390cc वाली नेक्ड बाइक 390 Duke अपनी हाई परफॉर्मैंस को लेकर जानी गई। ऑटोमैटिक स्कूटर्स की बात की जाए तो पहले की तरह ही सबसे ज्यादा होंडा एक्टिवा को पसंद किया गया, वहीं प्रीमियम स्कूटर्स में बर्गमन स्ट्रीट ने लोगों को अपनी अनोखे डिजाइन को लेकर आकर्षित किया।

PunjabKesariस्पोर्टी लुक के कारण पसंद की गई Yamaha YZF R15 V3.0

इस साल अपनी स्पोर्टी लुक के कारण यामाहा Yamaha YZF R15 के नए 3.0 वर्जन को काफी पसंद किया गया। इस हाई परफार्मैंस 155cc बाइक के लाजवाब डिजाइन को जहां ग्राहकों ने काफी सराहा है वहीं इसकी एयरोडायनैमिक रुश्वष्ठ हैडलाइट्स व टेल लैम्प्स को लेकर भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। युवाओं को आकर्षित करने में यामाहा की नई R15 V3.0 कामयाब रही।

PunjabKesariआरामदायक सफर के लिए बैस्ट है bajaj avenger street 220

वर्ष 2018 में बजाज की एवैंजर स्ट्रीट 220 को क्रूजर बाइक सैगमैंट में काफी पसंद किया गया। बाइक के नए ग्राफिक्स व हैडलाइट में लगी LED लाइट्स ने ग्राहकों का दिल जीत लिया। एवैंजर के टॉप मॉडल में 220cc का ऑयल कूल्ड इंजन लगा है जो बेहतरीन पावर देता है। ऊंचाई के मामले में इसकी सीट्स को काफी नीचे ही रखा गया है जिससे राइड के दौरान आरामदायक अनुभव मिलता है। 

PunjabKesariपावर व परफार्मैंस का बेहतरीन मेल ktm 390 duke

स्ट्रीट मोटरसाइकिलिंग को बढ़ावा देते हुए पावरफुल इंजन से लैस ktm 390 duke को इस साल काफी पसंद किया गया। ऑल डिजिटल इंस्ट्रूमैंट कंसोल के साथ इसमें सुरक्षा के लिए ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया। हालांकि एक लीटर पैट्रोल में इसकी माइलेज 28.5 kmph की है लेकिन पावर के मामले में 400 सी.सी. सैगमैंट में इसका कोई मुकाबला नहीं है। 

PunjabKesariहीरो स्पलैंडर को कड़ी टक्कर दे रही TVS radeon

कम्यूटर बाइक सैगमैंट में इस साल TVS ने अपनी radeon बाइक को भारतीय बाजार में उतारा जो हीरो स्पलैंडर को कड़ी चुनौती दे रही है। इसकी लुक स्पलैंडर से बेहतर है, सीट भी बड़ी है, मोबाइल चाॄजग पोर्ट इसमें लगा है व कार जैसा स्पीडोमीटर देखने को मिला है।109.7cc इंजन से लैस इस बाइक में सुरक्षा के लिहाज से SBT (सिक्रोनाइज्ड ब्रेकिंग सिस्टम) लगा है व चालक को अलर्ट करने के लिए बीप के साथ साइड स्टैंड इंडीकेटर भी दिया गया है। 

PunjabKesariबिक्री के मामले में सबसे आगे Honda Activa

स्कूटर की बात की जाए तो इस साल होंडा एक्टिवा को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। ग्राहकों को इसमें लगा LED हैडलैम्प्स व सर्विस ड्यू इंडिकेटर से लैस डिजीटल एनालॉग मीटर काफी पसंद आया। मोबाइल चाॄजग सॉकेट के अलावा सीट ओपनिंग स्विच को भी उपयोगकर्ताओं ने काफी उपयोगी बताया। इन्हीं कारणों को लेकर एक्टिवा ने इस साल बाजी मारी। ने बनाई साल 2018 में अपनी अलग पहचान


Edited by:Jeevan

Latest News