ट्विटर हैकिंग अटैक मामला: कंपनी ने शुरू की जांच, उठाए ये जरूरी कदम

  • ट्विटर हैकिंग अटैक मामला: कंपनी ने शुरू की जांच, उठाए ये जरूरी कदम
You Are HereGadgets
Thursday, July 16, 2020-1:45 PM

गैजेट डैस्क: माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा हैकिंग अटैक हो गया है। इस हैकिंग अटैक के जरिए ना सिर्फ ढेरों सिलेब्स के अकाउंट हैक हुए बल्कि स्कैमर्स ने हैक किए गए इन अकाउंट्स के जरिए अन्य यूजर्स को क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन भी भेजने को कहा है। theguardian की रिपोर्ट के मुताबिक एक के बाद एक हैक किए गए अकाउंट्स बढ़ते गए और अब तो एप्पल, एलन मस्क, जेफ बेजोस के बाद जॉन बिडेन, बराक ओबामा, उबर, माइक्रोसॉफ्ट को-फाउंडर बिल गेट्स और कई बिटकॉइन स्पेशलिटी फर्म्स के अकाउंट्स भी हैक हो गए हैं।

माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और इसे फिक्स करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। हम सभी को जल्द ही अपडेट देंगे। रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर ने हैक किए गए अकाउंट्स फौरन लॉक कर दिए और हैकर्स की ओर से किए गए फर्जी ट्वीट्स को भी फौरन डिलीट कर दिया है।

 

PunjabKesari

स्कैम अटैक की हो रही कोशिश

ट्विटर सपॉर्ट टीम ने बताया कि संभावना है कि इस हैकिंग इवेंट का अड्रेस पता लगने तक आप अपने अकाउंट का पासवर्ड रिसेट ना कर सकें या फिर ट्वीट ना कर पाएं। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि स्कैमर्स की ओर से ट्वीट के जरिए कहा गया है कि अगर कोई यूजर 1000 डॉलर बिटकॉइन में भेजते हैं, तो उन्हें दोगुनी कीमत की क्रिप्टोकरंसी भेजी जाएगी। जेमिनी क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज के को फाउंडर ने कहा, 'यह एक स्कैम है, इसमें हिस्सा ना लें।'

PunjabKesari

हजारों डॉलर किए गए ट्रासफर

Blockchain.com जोकि क्रिप्टोकरंसीज में होने वाले ट्रांसफर को मॉनीटर करती है ने बताया है कि स्कैमर्स की ओर से बताए गए ईमेल अड्रेसेज पर करीब 12.58 बिटकॉइन भेजे गए और इनकी वैल्यू 116,000 डॉलर ( करीब 87.2 लाख रुपये) बनती है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News