जल्द पेश होगी BMW की एक और दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान कैप्चर हुईं BMW iX1 EV

  • जल्द पेश होगी BMW की एक और दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, टेस्टिंग के दौरान कैप्चर हुईं BMW iX1 EV
You Are HereGadgets
Friday, May 13, 2022-2:23 PM

ऑटो डेस्क: लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW बाकि कार कंपनियों की तरह ही हर बीते साल के साथ अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढ़ा रहा है। बवेरियन इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी जल्द ही अपने लाइन-अप में अगली इलेक्ट्रिक कार के तौर पर नई BMW X1 इलेक्ट्रिक को शामिल करने वाली है। कंपनी इस कार को BMW iX1 के नाम से मार्केट में उतारेगी।

PunjabKesari

हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। तस्वीरों में नई BMW iX1 इलेक्ट्रिक कार को उत्तरी स्वीडन में बीएमडब्ल्यू की अर्जेप्लॉग फेसेलिटी में अपने शीतकालीन टेस्टिंग से गुजरते हुए देखा जा सकता है।

PunjabKesari

रिपोर्ट के मुताबिक BMW के पूरे नए इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो की तरह ही BMW iX1 में भी ईड्राइव पावरट्रेन की पांचवीं-जनरेशन का इस्तेमाल किया जाएगा।  इस कार में कंपनी ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ डुअल-मोटर सेटअप और हाई वोल्टेज बैटरी पैक यूज कर सकती हैं। 

PunjabKesari

BMW द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार BMW iX1 की WLTP साइकिल के तहत इस कार की ड्राइविंग रेंज 413 से 438 किलोमीटर तक हो सकती है हालांकि फिलहाल नई BMW iX1 के पावरट्रेन पर अन्य तकनीकी विवरण के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। 

PunjabKesari

संभावना जताई जा रही है कि इस कार में Mini Countryman EV के ही बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा क्योंकि दोनों ही कारें लीपज़िग में एक ही प्रोडक्शन लाइन शेयर करने वाली हैं। 

दिलचस्प बात यह है कि कंपनी नई-जनरेशन BMW X1 और BMW iX1 इलेक्ट्रिक को एक साथ मार्केट में उतारेगी। BMW X1 के प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट भी होंगे जिनका ग्लोबल प्रीमियर होगा। नई BMW X1 के सभी बहुमुखी पावरट्रेन को साल 2022 की चौथी तिमाही में पेश किया जा सकता है।

PunjabKesari
वहीं इंडयिन मार्केट की बात करें तो कंपनी अगले साल किसी भी समय इसे भारत में पेश कर सकती हैं। 

भारत में लाॅन्च होगी ये कार

BMW India ने अपनी BMW iX लग्जरी एसयूवी और MINI Cooper SE के बाद एक नई इलेक्ट्रिक लग्जरी सेडान को भारत में उतारने वाली है। खबर है कि  इसकी कीमत की घोषणा आगामी 26 मई को हो सकती है। यह भारत में लग्जरी कार क्षेत्र में पहली इलेक्ट्रिक सेडान भी होगी
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma