ब्रिजस्टोन इंडिया ने भारत में की कॉन्टैक्टलेस टायर सर्विसिंग की शुरुआत

  • ब्रिजस्टोन इंडिया ने भारत में की कॉन्टैक्टलेस टायर सर्विसिंग की शुरुआत
You Are HereGadgets
Wednesday, June 24, 2020-7:00 PM

ऑटो डैस्क: कोरोना वायरस के चलते ब्रिजस्टोन इंडिया ने बुधवार को ब्रिजस्टोन बुकमाईसर्विस नाम से कॉन्टैक्टलेस टायर सर्विसिंग प्लेटफ़ॉर्म को लॉन्च किया है। इस प्लेटफ़ॉर्म के जरिए ग्राहक कुछ ही क्लिक में ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं, और इस तरह अपने विजिट की पहले से योजना बनाने के कारण उन्हें बेहद कम समय में आउटलेट पर सर्विसिंग कराने की सुविधा मिलती है। इस प्लैनर से ब्रिजस्टोन चैनल पार्टनर्स को आउटलेट में सोशल डिस्टेंसिंग उचित उपायों को लागू करने में मदद मिलेगी, जो कोविड-19 महामारी के इस दौर में बेहद जरूरी है।

इस समय है टायर सर्विसिंग की सबसे ज्यादा जरूरत

देश में लॉकडाउन धीरे-धीरे हटाया जा रहा है, लिहाजा गाड़ियों के लंबे समय तक पार्किंग में खड़े रहने की वजह से ज्यादातर लोगों को टायर सर्विसिंग की जरूरत होगी। हालांकि, अपने वाहनों के फिर से इस्तेमाल की शुरुआत करने के बावजूद ग्राहक सुरक्षा संबंधी चिंताओं के कारण इस आवश्यक सेवा का लाभ उठाने से परहेज कर सकते हैं। इसलिए, ग्राहकों की सुरक्षा को सबसे अधिक प्राथमिकता देने वाले संगठन के तौर पर, ब्रिजस्टोन इंडिया ने इस सेवा को विकसित किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि टायरों की खरीद या इसकी सर्विसिंग के दौरान हमारे ग्राहकों एवं भागीदारों की सुरक्षा से कोई समझौता ना हो।

इस तरह कर सकते हैं सर्विसिंग की बुकिंग

बेहद आसान चरणों का पालन करते हुए https://www.bridgestonebookmyservice.in पर इन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। बुकिंग के दौरान, ग्राहकों के आस-पास मौजूद स्टोर्स पॉप-अप में दिखाई देंगे, और इसके आधार पर वे अपने पसंदीदा स्टोर का चयन कर सकते हैं। बुकिंग हो जाने पर, ग्राहकों को एक SMS प्राप्त होगा जिसमें बुकिंग की जानकारी, स्टोर की जानकारी, और स्टोर के लोकेशन की जानकारी मौजूद होगी।

कंपनी का बयान

इस विषय पर चर्चा करते हुए ब्रिजस्टोन इंडिया के प्रबंध निदेशक, श्री पराग सातपुते ने कहा, "हमारे लिए सुरक्षा की अहमियत सबसे अधिक है और यह बात हमारे हर काम में झलकती है, फिर बात चाहे हमारे प्रोडक्ट्स की हो, या फिर हमारी सेवाओं और हमारे व्यवसाय के तरीकों की। हम अपने ग्राहकों, अपने चैनल पार्टनर्स को उनकी जरूरतों के अनुरूप सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। देश में आर्थिक गतिविधियां दोबारा शुरू हो रही हैं और इस दौर में हमारे ग्राहक आवागमन के व्यक्तिगत साधनों पर अधिक निर्भर होंगे, इसलिए यह सेवा उनके लिए आवश्यक बन जाती है। हमारे लिए अपने ग्राहकों और चैनल पार्टनर्स की सुरक्षा सबसे बड़ी प्राथमिकता है, इसलिए हम बेहद सुविधाजनक तरीके से उपयुक्त समाधान उपलब्ध करना चाहते हैं। यह पहल हमारी कंपनी के मूल्यों के अनुरूप है, क्योंकि हम अपने ग्राहकों को सुरक्षित माहौल में अपनी सेवाओं का लाभ उठाने में सक्षम बनाते हैं।"

भारत में बढ़ रही कोविड-19 के मरीजों की संख्या

कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में बढ़ती ही जा रही है, इसलिए ग्राहकों को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए आवश्यक सेवाओं का लाभ उठाने में मदद करने वाली यह पहल आज समय की जरूरत बन चुकी है। अपने ग्राहकों कर्मचारियों, व्यापारिक भागीदारों और समुदायों की सुरक्षा के लिए आवश्यक उपायों को अपनाने के संदर्भ में, ब्रिजस्टोन हमेशा से आगे रहा है और कंपनी ने हमेशा सक्रिय भूमिका निभाई है।

चर्चा को आगे बढ़ाते हुए, श्री राजर्षि मोइत्रा, एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, कंज़्यूमर बिजनेस, ब्रिजस्टोन इंडिया, ने कहा, "चूंकि देश के कई इलाकों में लॉकडाउन के मानदंडों को आसान बना दिया गया है और सड़कों पर वाहन दोबारा वापस आ गए हैं, इसलिए ग्राहक टायरों की सर्विसिंग या उसे बदलने की जरूरत महसूस कर रहे हैं। कॉन्टैक्टलेस सर्विसिंग से ग्राहकों को ब्रिजस्टोन के आउटलेट्स पर बेहद कम इंतज़ार करना पड़ता है और वहां उनके लिए पूरी तरह स्वच्छ वातावरण सुनिश्चित होता है। इस सर्विस से न केवल ग्राहकों को अपने विजिट की पहले से योजना बनाने का अवसर मिलता है, बल्कि हमारे डीलर पार्टनर्स को अपने आउटलेट में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को बरकरार रखने में भी मदद मिलती है और इस तरह सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित होती है।“ चूंकि डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म के जरिए इस पहल को बढ़ावा दिया जाएगा, लिहाजा इसका लाभ डीलरों को भी मिलेगा क्योंकि अब वे सुरक्षा के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम होंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh