त्योहारी सीज़न में Hero ने BS-6 इंजन के साथ लॉन्च की नई Xtreme 200S

  • त्योहारी सीज़न में Hero ने BS-6 इंजन के साथ लॉन्च की नई Xtreme 200S
You Are HereGadgets
Wednesday, November 11, 2020-12:48 PM

ऑटो डैस्क: हीरो मोटोकॉर्प ने BS-6 इंजन के साथ नई Xtreme 200S स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1,15,715 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। यह BS4 मॉडल के मुकाबले 13,000 रुपये महंगी है, लेकिन इस बाइक में कंपनी ने कई फीचर्स जोड़े हैं जिनमें नया आयल कूल्ड इंजन, हीरो एक्स-सेन्स तकनीक और फ्यूल इंजेक्शन आदि मौजूद हैं।

मिलेगी बेहतर परफॉरमेंस

हीरो का कहना है कि यह बाइक पहले से अधिक फ्यूल की बचत करेगी और बेहतर परफॉरमेंस देगी। इंजन की बात करें तो इस बाइक में नया 200 सीसी का इंजन लगा है जो 17 बीएचपी की पॉवर और 16.4 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि, पॉवर आउटपुट में मामूली कमी की गई है जिससे परफॉरमेंस पर ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि ऑयल कूलर और कैटलिक कनवर्टर लगाने से बाइक का वजन 5 किलोग्राम तक बढ़ गया है। बाइक का डिजाइन और सभी फीचर्स पुराने मॉडल के सामान ही हैं।

सेफ्टी के लिए मिली सिंगल चैनल ABS की सुविधा

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस स्पोर्ट्स बाइक में सिंगल चैनल ABS दिया गया है। फिलहाल इस बाइक को रेड, व्हाइट और ब्लैक रंग के विकल्प में उतारा गया है, लेकिन आने वाले दिनों में कुछ नए रंगों में भी इसे उपलब्ध किया जा सकता है।


Edited by:Hitesh

Latest News