सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने की बड़ी घोषणा, 1.68 लाख कर्मचारियों को समय पर मिलेगा मई का वेतन

  • सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने की बड़ी घोषणा, 1.68 लाख कर्मचारियों को समय पर मिलेगा मई का वेतन
You Are HereGadgets
Tuesday, May 28, 2019-2:03 PM

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल ने भरोसा जताया है कि वह अपने कर्मचारियों के मई माह के वेतन का भुगतान समय पर कर देगी। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा, हम संतोषजनक स्थिति में हैं। हम इस महीने का वेतन समय पर दे पाएंगे। कंपनी ने हाल में अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरत के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ 1,500 करोड़ रुपए के ऋण का समझौता किया है। दूरसंचार विभाग की ओर से जारी गारंटी के आधार पर कंपनी यह ऋण प्राप्त करेगी। 

 कंपनी के कर्मचारियों की संख्या है 1.68 लाख
श्रीवास्तव ने कहा कि कर्मचारियों के 900 करोड़ रुपए के वेतन का भुगतान मोबाइल, ब्रॉडबैंड और उपक्रम व्यवसाय से होने वाली प्राप्तियों से किया जाएगा। कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 1.68 लाख है। कंपनी को फरवरी महीने में कर्मचारियों को वेतन देने में परेशानी आई थी। सरकार ने पिछले महीने कंपनी को बैंकों से ऋण के लिए गारंटी पत्र जारी किया था। इसके जरिए कंपनी बैंकों से अपनी कार्यशील पूंजी की जरूरतों के लिए 3,500 करोड़ रुपए का कर्ज ले सकती है। नकदी संकट से जूझ रही कंपनी को इससे काफी राहत मिलेगी। 

कंपनी ने 1,500 करोड़ रुपए के कर्ज के लिए किया करार
श्रीवास्तव ने कहा कि दूरसंचार विभाग की मंजूरी और गारंटी के बाद कंपनी ने एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपए के कर्ज के लिए करार किया है। उन्होंने कहा कि शेष राशि कंपनी की जरूरत के हिसाब से जुटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एसबीआई से 1,500 करोड़ रुपए का लघु अवधि का कर्ज लिया जाएगा। इससे पहले इसी महीने बीएसएनएल ने कहा था कि उसका प्रबंधन नकदी संकट से निपटने का प्रयास कर रहा है। चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही तक स्थिति सामान्य हो जाएगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Anil dev