BSNL ने बदले अपने 2 पोस्टपेड प्लान, यूजर्स को मिलेगा ज्यादा डेटा

  • BSNL ने बदले अपने 2 पोस्टपेड प्लान, यूजर्स को मिलेगा ज्यादा डेटा
You Are HereLatest News
Wednesday, April 17, 2019-2:29 PM

गैजेट डैस्कः भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने दो पोस्टपेड प्लान में बदलाव किए हैं। कंपनी ने यूजर्स को बेहतर डेटा बेनेफिट उपलब्ध कराने के लिए 525 रुपए और 725 रुपए वाले प्लान में बदलाव किया है। पहले के मुकाबले अब इन दोनों पोस्टपेड प्लान में दोगुना से ज्यादा डेटा मिलेगा।

BSNL के 525 रुपS वाले पोस्टपेड प्लान में अब यूजर्स को हर महीने 40GB डेटा मिलेगा, जबकि पहले इस प्लान में 15GB डेटा मिलता था वहीं, 725 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को अब 50GB का डेटा बेनेफिट मिलेगा हालांकि, BSNL के पोस्टपेड प्लान में डेटा कैरी फारवर्ड की सहूलियत नहीं मिलती है, जो कि एक बड़ी खामी है, क्योंकि सभी प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां ये सहूलियत अपने ग्राहकों को दे रही हैं। BSNL के 525 रुपए और 725 रुपए वाले प्लान 399 और 799 रुपए वाले प्लान के बीच आते हैं। कोलकाता सर्किल में BSNL 525 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान में 80GB डेटा के साथ 200GB डेटा का रोलओवर ऑप्शन देती है।

बीएसएनएल को डेटा कैरी फारवर्ड करने की सहूलियत अभी दूसरे सर्किल में लागू करनी है। BSNL अपने 525 रुपए और 725 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान में डेटा बेनेफिट्स के साथ बिना किसी FUP लिमिट के अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा देती है। इसके अलावा, इन पोस्टपेड प्लान में हर दिन 100 SMS और एक साल के लिए ऐमजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जाता है। हालांकि, ऑफरिंग के मामले में BSNL प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों से अभी पीछे है। एयरटेल और वोडाफोन आइडिया अपने 499 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान के साथ हर महीने 75GB डेटा दे रहे हैं। इसके अलावा, इन प्लान में फ्री ऐमजॉन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha