फेसबुक पर फिर निजी डाटा बेचने का आरोप, लगा करोड़ों रुपए का जुर्माना

  • फेसबुक पर फिर निजी डाटा बेचने का आरोप, लगा करोड़ों रुपए का जुर्माना
You Are HereGadgets
Wednesday, May 20, 2020-12:00 PM

गैजेट डैस्क: सोशल मीडिया कम्पनी फेसबुक एक बार फिर विवादों के घेरे में फंस गई है। कम्पनी पर कनाडा में करोड़ों रुपये का जुर्माना लगाया गया है। फेसबुक पर आरोप है कि उसने अनुचित तरीके से यूजर्स की निजी जानकारी को अपने थर्ड पार्टी डिवेल्पर्स के साथ साझा किया है और डाटा को बेचा है।

फेसबुक पर इस बात को लेकर जुर्माना लगाया गया है कि कम्पनी अपने यूजर्स की पर्सनल इनफार्मेशन की प्राइवेसी बनाए रखने का झूठा दावा करती है। यही वजह है कि कम्पनी पर 6.5 मिलियन डॉलर (लगभग 49 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। आपको बता दें कि यह जुर्माना अगस्त 2012 और जून 2018 के बीच प्राइवेसी वॉयलेशन्स से जुड़े मामलों का ही एक हिस्सा है। 

PunjabKesari

फेसबुक सुलझाना चाहती है यह मामला

कनाडा के इंडिपेंडेंट कॉम्पिटिशन ब्यूरो ने कहा है कि सोशल मीडिया कम्पनी ने अनुचित तरीके से थर्ड पार्टी डिवेल्पर्स के साथ यूजर्स की निजी जानकारी को साझा किया है। वहीं फेसबुक का कहना है कि वे जांच के दौरान सामने आए इन नतीजों से सहमत नहीं है, लेकिन इस मामले को सुलझाना जरूर चाहती है। कनाडा के इंडिपेंडेंट कॉम्पिटिशन ब्यूरो ने मंगलवार को कहा कि फेसबुक ने अपनी एप्प और मैसेंजर एप्प पर कनाडा के लोगों की निजी जानकारी की गोपनीयता बरकरार रखने का झूठा दावा किया है, इसलिए उसे जुर्माने की राशि चुकानी पड़ेगी।

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News