CES 2019: पेश हुए स्मार्ट इनर वियर, हार्ट अटैक आने से पहले फोन पर मिलेगा अलर्ट

  • CES 2019: पेश हुए स्मार्ट इनर वियर, हार्ट अटैक आने से पहले फोन पर मिलेगा अलर्ट
You Are HereGadgets
Tuesday, January 8, 2019-1:00 PM

गैजेट डेस्क- कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2019 के दौरान मेडिकल हेल्थकेयर प्रोडक्ट बनाने वाली फ्रैंच कंपनी क्रोनोलाइफ ने एक ऐसी स्मार्ट बनियान ( इनर वियर) पेश की है, जो समय से पहले ही हार्ट अटैक की जानकारी दे देगी। कंपनी का दावा है कि, इस स्मार्ट बनियान की मदद से ईसीजी और हार्ट अटैक अलर्ट समेत 6 तरह की जानकारी मोबाइल एप पर ही हासिल की जा सकेगी। दावे के मुताबिक, इस स्मार्ट बनियान को इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा इस बनियान को चार्जिंग की भी जरूरत नहीं होती, साथ ही बनियान को धोते समय इसके सेंसर को निकालना भी नहीं पड़ेगा।

PunjabKesari
कीमत और उपलब्धता

क्रोनोलाइफ ने इस बनियान को अभी सीईएस में पेश किया है और अभी इसकी बिक्री शुरू नहीं हुई है। कंपनी के मुताबिक, जब इसकी बिक्री शुरू होगी तो इसे 230 डॉलर (करीब 16 हजार रुपए) में खरीदा जा सकेगा।

PunjabKesariऐसे करेगी काम 
इस स्मार्ट बनियान को कॉटन और लाइक्रा से बनाया गया है, जिसे रोज धोया भी जा सकता है। इस बनियान में खास तरह के सेंसर लगे हुए हैं, जो हार्ट, ब्रीथिंग, बॉडी टेंपरेचर और सामान्य फिजिकल एक्टिवटी की इलेक्ट्रिकल एक्टिविटी पर नजर रखते हैं। इस बनियन की मदद से यूजर का जो भी डाटा लिया जाता है, उसे मोबाइल एप पर आसानी से देखा जा सकता है। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News