भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने के लिए बनी छोटी इलैक्ट्रिक कार, बिना लाइसेंस भर सकेंगे रफ्तार

  • भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने के लिए बनी छोटी इलैक्ट्रिक कार, बिना लाइसेंस भर सकेंगे रफ्तार
You Are HereCars
Tuesday, March 12, 2019-2:10 PM

ऑटो डैस्क : भारत के शहरों में जनसंख्या के बढ़ने से यह कह पाना काफी मुश्किल है कि तंग इलाकों की सड़के कभी बड़ी हो पाएंगी या नहीं। ऐसे में हो सकता है कि आने वाले समय में शहर के भीतरी इलाकों में बड़ी कारों को ले जाने पर समस्या आए। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसी छोटी इलैक्ट्रिक कार के कनसैप्ट को तैयार किया गया है जो बिना प्रदूषण किए 2 लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगी। फ्रैंच की ऑटोमोबाइल निर्माता कम्पनी Citroën ने Ami One नाम के इस कार कन्सैप्ट को तैयार किया है जिसे आने वाले समय में पब्लिक ट्रासपोर्ट का उपयोग करने वाले व बाइक और स्कूटर्स को चलाने वाले लोग सबसे ज्यादा उपयोग करेंगे। 

PunjabKesari
2 घंटों में चार्ज होगी बैटरी
Ami One कन्सैप्ट कार में लगी बैटरी को 2 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है जिसके बाद आप 100 किलोमीटर तक की यात्रा को तय कर सकते हैं। इसकी टॉप स्पीड 45 km/h की बताई गई है। 

PunjabKesariएप पर मिलेगी जानकारी
यह कार एप के जरिए स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट रहेगी और यहां ही आपको बैटरी लैवल, वायस कन्ट्रोल्ड नैविगेशन और नियरबाए चार्जिंग स्टेशन्स की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा कार में सनरूफ को भी शामिल किया गया है। इसे सबसे पहले 7 मार्च को शुरू होने वाले जिनेवा मोटर शो में दिखाए जाने की जानकारी है। 

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News