Facebook मैसेंजर में शामिल हुआ डार्क मोड फीचर

  • Facebook मैसेंजर में शामिल हुआ डार्क मोड फीचर
You Are HereLatest News
Monday, March 4, 2019-3:47 PM

- रात के समय आसानी से कर सकेंगे एप का उपयोग

गैजेट डैस्क : अगर आप फेसबुक मैसेंजर का उपयोग करते हैं तो यह ख़बर आपके लिए बेहद खास है। फेसबुक ने अपनी मैसेंजर एप को रात के समय सहुलियत से चलाने के लिए इसमें नए डार्क मोड फीचर को शामिल कर दिया है। इस नए फीचर को अपडेट के जरिए जल्द ही एंड्रॉयड व iOS प्लैटफोर्म पर  उपलब्ध कर दिया जाएगा। 

PunjabKesariब्लैक हो जाएगी बैकग्राउंड
इसके आने से आप रात के समय मैसेंजर एप्प का उपयोग करते वक्त इसकी बैकग्राउंड को ब्लैक कर सकेंगे जोकि फिलहाल अभी वाइट कलर में नज़र आती है। इस फीचर का यूज़ करने पर पहले के मुकाबले बैटरी भी कम खर्च होगी।

नहीं पड़ेगा यूजर की आंखों पर दबाब
इस फीचर को ऑन करने पर फेसबुक मैसेंजर एप का रंग काला होने से यूज़र की आंखों पर दबाब नही पड़ेगा और वह लम्बे समय तक बिना परेशानी के मैसेंजर एप का इस्तेमाल कर सकेगा।

PunjabKesari
पिछले साल हुई थी नया फीचर लाने की घोषणा 
फेसबुक ने अक्टूबर के महीने में आयोजित F8 कॉन्फ्रेंस के दौरान मैसेंजर के लिए डार्क मोड फीचर को लाने की जानकारी दी थी जिसे आप जल्द ही इस एप में उपयोग कर सकेंगे।

फेसबुक ने किए बड़े ऐलान
पिछले कुछ समय से फेसबुक अपनी मैसेंजर एप में कई बड़े बदलाव कर चुकी है। पहले फेसबुक ने मैसेजर के यूजर इंटरफेसक को रीडिजाइन किया है। वहीं अनसेंड मैसेज के फीचर को भी इसमें शामिल किया गया है। इससे माना जा रहा है कि फेसबुक यूजर्स की प्राइवेसी का ख्याल करते समय एक और फीचर को इसमें शामिल कर सकती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan