एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने लांच किया नया एप्प

  • एंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए दिल्ली ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने लांच किया नया एप्प
You Are HereLatest News
Tuesday, June 12, 2018-10:20 AM

जालंधरः दिल्ली सरकार ने ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के लिए एक नया एप्प लांच किया है। दिल्ली का यह ट्रांसपोर्ट एप्प iOS और एंड्रॉयड दोनों डिवाइसेज को सपोर्ट करेगा। इस एप्प का नाम Delhi Transport रखा गया है। इसे मोबाइल एप्प के जरिए ड्राइविंग लाइसेंस अप्लाई करना, इंटरस्टेट बसों की बुकिंग और उनकी टाइम टेबल, अपनी गाड़ी के लिए मनपसंद नंबर बुक कराने और किसी टैक्सी ड्राइवर की शिकायत करने की सुविधा भी मिलेगी।

 PunjabKesari

DTIDC द्वारा बनाया गया यह एप्पः

इस एप्प को दिल्ली ट्रांसपोर्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (DTIDC)  द्वारा बनाया गया है। फिलहाल इस एप्प को बेसिक यूजर इंटरफेस के लिए पेश किया गया है। वहीं, यूजर्स इसके बीटा वर्जन पर इसका फीडबैक 15 दिनों तक दे सकते है। दिल्ली ट्रांसपोर्ट का यह एप्प अलग-अलग वेबसाइट या एप्स के लिए सिंगल विंडो पर काम करता है। इस एप्प से जुडी हुई जानकारी के लिए अापको किसी भी अलग-अलग वेबसाइट को अोपन करने की जरूरत नही पड़ेगी। 

 

जानकारी के लिए अापको बता दें कि अगर अाप अॉनलाइन ड्राइविंग लाइसेस अप्लाई करना चाहते है तो अापको उससे संबंधित वेबसाइट के URL पर रिडायरेक्ट कर देगी, जहां आप अपने DL के लिए अप्लाई कर सकेंगे। वहीं, अगर अाप सरकारी बस की टिकट की बुकिंग करवाना चाहते है तो यह एप्प उससे संबंधित वेबसाइट की जानकारी देगा। सरकार का उदेश्य ट्रांसपोर्ट से जुडी जानकारी को अॉनलाइन उपलब्ध करवाना है। हालांकि अभी यह एप्प टेस्टिंग फेज में चल रहा है और संभव है कि आने वाले दिनों में इसमें और सुविधाएं दी जाएं। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!