हैक हुई देसी TikTok की ऑप्शन चिंगारी की वेबसाइट, कंपनी ने कहा सेफ है यूजर्स का डाटा

  • हैक हुई देसी TikTok की ऑप्शन चिंगारी की वेबसाइट, कंपनी ने कहा सेफ है यूजर्स का डाटा
You Are HereGadgets
Thursday, July 2, 2020-10:31 AM

गैजेट डैस्क: भारत सरकार ने हाल ही में 59 चाइनीज़ एप्स को बैन किया है जिनमें शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प टिकटॉक भी शामिल है। इस एप्प के विकल्प में चिंगारी एप्प बहुत लोकप्रिय हुई है और देखते ही देखते इसके डाउनोल्ड की संख्या 30 लाख तक पहुंच गई। अब चिंगारी एप्प की वेबसाइट के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है और इसे हैक करने की कोशिश की गई है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि चिंगारी एप्प को ऑपरेट करने वाली कंपनी Globussoft की वेबसाइट के कोड्स में बदलाव करने का मामला सामने आया है। कंपनी की वेबसाइट के सभी पेजेस में एक स्क्रिप्ट को ही शामिल कर दिया गया। इनमें मैलिशस कोड भी शामिल था। यूजर्स को इसकी मदद से अलग-अलग वेबसाइट्स पर रिडायरेक्ट किया जा सकता था। Globussoft की वेबसाइट की खामी का पता सिक्यॉरिटी रिसर्चर एलियट एल्डरसन ने लगाया है।

 

 

सेफ है भारतीयों का डाटा

चिंगारी एप्प के को-फाउंडर सुमित घोष ने कहा है कि भले ही एप्प Globussoft का हिस्सा है लेकिन इसको किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। wp इश्यू को मेरे सामने पॉइंट आउट करने के लिए धन्यवाद। चिंगारी एप्प पूरी तरह से सेफ है और हमारे यूजर्स पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। वेबसाइट पर मौजूद इश्यू को जल्द ही फिक्स कर लिया जाएगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh