गूगल द्वारा फिटबिट खरीदे जाने पर चिंता में पड़ा EU प्राइवेसी कंज्यूमर ग्रुप

  • गूगल द्वारा फिटबिट खरीदे जाने पर चिंता में पड़ा EU प्राइवेसी कंज्यूमर ग्रुप
You Are HereGadgets
Thursday, May 14, 2020-5:22 PM

हाइलाइट्स

  • गूगल ने पिछले साल नवम्बर में की थी फिटबिट के साथ डील
  • एक यूरोपीय उपभोक्ता समूह BEUC ने कहा कि Google द्वारा खरीदा गया फिटबिट फिटनेस ट्रैकर उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंचा सकता है और इनोवेशन में बाधा डाल सकता है।

गैजेट डैस्क: यूरोपीय संघ द्वारा Google की कुछ समय से जांच की जा रही है, क्योंकि गोपनीयता के मामले में वे काफी चिंतित हैं। राउटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक एक यूरोपीय उपभोक्ता समूह BEUC ने कहा है कि Google ने फिटनेस ट्रैकर कम्पनी Fitbit का अधिग्रहण किया है जिससे उपभोक्ताओं को नुकसान पहुंच सकता है और इनोवेशन में बाधा आ सकती है। अगर Google अब तक का COVID-19 संबंधित डाटा Fitbit वियरेबल्स से पता कर लेती है तो यह कम्पनी अपने लाभ के लिए उस डाटा का उपयोग करने में सक्षम होगी और ग्राहकों को समझते हुए नए उत्पाद लाने के लिए अन्य कंपनियों की क्षमता को भी कम कर सकती है।

गूगल ने दिया अपना बयान

गूगल ने पिछले साल नवम्बर में फिटबिट कम्पनी के साथ डील की थी। Google ने हालांकि कहा है कि वे उस डाटा के बारे में पारदर्शी होंगे जिनका फिटबिट वियरेबल्स पहनने वाले उपयोग करते हैं। गूगल ने राउटर्स को अपनी स्टेटमेंट में कहा है कि हम कभी भी किसी को भी व्यक्तिगत जानकारी नहीं बेचेंगे। Google विज्ञापनों के लिए फिटबिट हैल्थ और वेलनेस  का डाटा उपयोग नहीं करेगी और हम Fitbit उपयोगकर्ताओं को उनके डाटा का रिव्यू करने, मूव करने या डिलीट करने का विकल्प देंगे।  Google अब एंटीट्रस्ट रेगुलेटर्स को पहले सौदे के बारे में ब्रीफ से बता रही है।

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News