फेसबुक का नया फीचर, 'Happy Holi' लिखते ही स्क्रीन पर बिखरेंगे रंग

  • फेसबुक का नया फीचर, 'Happy Holi' लिखते ही स्क्रीन पर बिखरेंगे रंग
You Are HereGadgets
Sunday, March 8, 2020-2:01 PM

गैजेट डैस्क: भारत में होली के त्योहार की तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस मौके पर सोशल मीडिया वैबसाइट फेसबुक ने एक छोटा लेकिन मजेदार फीचर पेश कर दिया है। होली के मौके पर फेसबुक ने अपने प्लैटफोर्म में कुछ ऐसे शब्द शामिल किए गए हैं जिन पर टैप या क्लिक करते ही आपको स्क्रीन पर रंगों का स्पैशल इफैक्ट दिखाई देगा।

  • होली की बधाई देने के लिए अगर आप फेसबुक पर अंग्रेजी में Happy Holi लिखते हैं, तो यह टेक्स्ट हाइलाइट हो जाएगा। वहीं किसी भी पोस्ट में या फिर कॉमेंट में Happy Holi लिखने पर टेक्स्ट बैंगनी रंग का हो जाएगा और बोल्ड दिखाई देने लगेगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस टेक्स्ट पर टैप करते ही स्क्रीन पर रंग बिखर जाते हैं। फेसबुक ने अपनी एप और वैबसाइट दोनों पर ही इन स्पैशल इपैक्ट्स को शामिल किया है जो आपके दिन को और भी बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

इस तरह काम करता है ये फीचर

फेसबुक पर स्टेटस शेयर करने के लिए जब आप Happy Holi लिखेंगे तो इसका रंग अपने आप बैंगनी हो जाएगा। इस टैक्स्ट पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन के नीचे से कई रंगों का गुलाल उड़ता नजर आगा। इस दौरान पीला, हरा, लाल, नीला, बैंगनी और गुलाबी रंग आप स्क्रीन पर देख सकेंगे। 

PunjabKesari

इस कारण लाया गया यह फीचर

होली के त्योहार की बधाई देने का सिलसिला फेसबुक के जरिए और भी स्पेशल हो जाए इसी लिए फेसबुक इस फीचर को लेकर आई है। माना जा रहा है कि फेसबुक होली के मौके पर कई फिल्टर्स भी यूजर्स को तोहफे के रूप में देने वाली है।

 


Edited by:Hitesh

Latest News