कमाल के कूल फीचर्स से लैस है Mercedes Benz की नई GLS: First Drive Review

  • कमाल के कूल फीचर्स से लैस है Mercedes Benz की नई GLS: First Drive Review
You Are HereGadgets
Monday, July 13, 2020-1:34 PM

ऑटो डैस्क:  मर्सिडीज़ बेंज ने हाल ही में अपनी GLS कार को भारत में लॉन्च किया है। आज हम आपको वीडियो के जरिए इस कार का फर्स्ट ड्राइव रिव्यू देंगे। इसे बिग, बोल्ड, वेल डिजाइन और बहुत ही कंफर्टेबल कार कहा जा सकता है। मर्सिडीज़ बेंज ने इसे S क्लास ऑफ द SUV's कहा है। इस कार में बहुत से कूल फीचर्स दिए गए हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

 

कार में दिए गए कूल फीचर्स

1. इस कार में मल्टीबीम प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दी गई हैं जिनमें 112 LED's का इस्तेमाल किया गया है और इस लाइट का थ्रो 650 मीटर्स का है यानी कि आधे किलोमीटर तक इसकी लाइट पहुंचती है।

2. बूट स्पेस की बात करें तो इसमें सिर्फ एक बटन को क्लिक कर आप इसकी सीट्स को फोल्ड कर सकते हैं।

3. इस कार की थर्ड रो में बैठने के लिए एक बटन को सिर्फ सिंगल टच करने पर इसकी सीट आगे हो जाएगी और आप इसकी थर्ड रो में आराम से बैठ सकेंगे, यहां एक स्विच दिया गया है जिसको दबाने से सीट अपने आप दोबारा से सैट हो जाएगी। थर्ड रो में आपको अच्छी खासी स्पेस मिलेगी लेगरूम से लेकर हैड रूम तक सब कुछ बेहतर है।

4. इस कार में मोशन सैंसिंग लाइट्स वाला कूल फीचर दिया गया है। यानी जब आप ग्लव बॉक्स से सामान निकालने के लिए हाथ आगे बढ़ाएंगे तो लाइट अपने आप ऑन हो जाएगी।

5. कार में आपको सीट काइनेटिक्स वाला कूल फीचर्स दिया गया है जो ड्राइवर और को पैसेंजर की सीट में मैसाज फीचर देता है। यह फीचर आपके थके होने पर हल्की हल्की वाइब्रेशन से मसाज देगा जिससे आपकी थकान गायब हो जाएगी।

6. ऑटो सीट अडजस्टमेंट जैसा कूल फीचर इसमें मिलेगा जो डिस्प्ले पर आपकी हाइट सैट करने के बाद आपकी सीट को अपने आप अडजस्ट कर देगा।

7. इस कार के रियर में बैठा पैसेंजर इसकी अगली सीट को सिर्फ एक बटन को प्रैस कर सैट कर सकता है और अपने कंफर्ट के हिसाब से अडजस्ट कर सकता है।

8. सैट्रल ऑर्म रैस्ट में टैबलेट दिया गया है जिसे आप चाहें तो अलग कर भी उपयोग में ला सकते हैं। कार में दिए गए बहुत से फीचर्स सैमसंग की इस टेबलेट से सैट हो जाते हैं।  

9. वयरलैस चार्जिंग की दो जगह ऑप्शन मिलेगी जहां से आप अपना फोन चार्ज कर सकते हैं।

10. इस कार में आपको 11 चार्जिंग पोर्ट्स मिलते हैं, जहां आप अपने गैजेट्स को चार्ज कर सकेंगे। दो वायरलैस चार्जिंग को मिला कर कार में कुल 13 ऑप्शन्स मिल जाती हैं।

11. इस कार में आपको 5 ज़ोन एयर कंडिशनिंग मिलती है, यानी फ्रंट में अलग से कूलिंग और रियर में बैठे लोग अपने हिसाब से ठंडक कंट्रोल कर सकते हैं।

12. GSL को S क्लास ऑफ SUV's इसलिए कहा गया है क्योंकि इसमें बहुत कुछ ऐसा है जो S क्लॉस से लिया गया है फिर बात चाहे कम्फर्ट की हो, फीचर्स की हो या फिर ड्राइव की, जैसे कि S क्लॉस मर्सिडीज़ बेंज की फ्लैगशिप सेडान है ठीक वैसे ही GLS मर्सिडीज़ बेंज की फ्लैगशिप SUV है।

13. एक्सटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव इसके हैडलेम्प्स का है। बोनट पर दी गई लाइट्स इसे बीफी लुक देती हैं। कार में अच्छा खासा क्रोम का इस्तेमाल हुआ है। रियर में LED टेल लाइट्स भी नए हैं।

14. अलॉय व्हील्स 21 इंच के हैं और GLS को मैसिव दर्शाते हैं। नई GLS पुराने मॉडल से बड़ी और चौड़ी है।

15. इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें 12.3 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसे आप टच करके, टचपैड के जरिए या फिर स्टेयरिंग व्हील्स के जरिए भी ऑपरेट कर सकते हैं।

16. कार में एम्बिएंट लाइटिंग के 64 कलर ऑप्शन्स मिलते हैं। स्टेयरिंग व्हील्स लैदर रैप्ड है और मल्टीपल कंट्रोल्स से लैस है। सेट्रोल कंसोल में बटन दिया गया है जिसे टच करने पर कार की हाइट 16mm तक कम हो जाएगी जिससे आप गाड़ी में आसानी से बैठ और उतर सकते हैं।

17. GLS एक कनैक्टिड कार है। मर्सिडीज मी एप्प के जरिए आप कार की कई सैटिंग्स कर सकते हैं जिनमें प्री कूल, प्री हीट, विंडोज़ खोलनी हो या सनरूफ खोलना हो सब कुछ एप्प से किया जा सकता है।

18. GLS पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च हुई है। जिस गाड़ी को हमने टैस्ट किया वो GLS 400d 4MATIC थी। इस कार में इन लाइन 6 सिलेंडर इंजन दिया गया है। 9 स्पीड ऑटोमैटिग गेयरबॉक्स से लैस यह गाड़ी 330Hp की पावर व 700nm का टार्क पैदा करती है।

19. 100Km/h की रफ्तार यह कार 6.3 सैकेंड्स में पकड़ लेती है। इंजन पावरफुल है और स्टेयरिंग सॉफ्ट है। इसे चलाते हुए आपको जरा सा भी नहीं लगेगा कि आप बड़ी गाड़ी को चला रहे हैं।

20. इस कार की शुरूआती कीमत 99.90 लाख रुपये तय की गई है फिर चाहे आप पेट्रोल वेरिएंट ले या फिर डीजल। यह एक कमाल की SUV है जो S क्लॉस से मेल खाती है, हालांकि इसमें हूबहू S क्लास जैसा कम्फर्ट नहीं है लेकिन जो भी है काबिले तारीफ है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh