अब स्मार्टफोन हाथ में पहनकर घूमेंगे यूजर्स, फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला Nubia Alpha लॉन्च

  • अब स्मार्टफोन हाथ में पहनकर घूमेंगे यूजर्स, फ्लैक्सिबल स्क्रीन वाला Nubia Alpha लॉन्च
You Are HereGadgets
Tuesday, April 9, 2019-4:34 PM

गैजेट डेस्कः अब वह दिन दूर नहीं यूजर्स स्मार्टफोन भी अपने हाथ पर पहनकर घूमेंगे। जी हां, हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योकि इसकी शुरुआत चाइनीज टेक ब्रैंड न्यूबिया ने अपने Nubia Alpha वियरेबल स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ कर दी है। न्यूबिया के इस फोन की सबसे खास बात है कि इसे मोड़कर आप अपनी कलाई पर घड़ी की तरह बांध सकते हैं। फोन आसानी से फोल्ड होकर कलाई पर फिट हो जाए इसके लिए इसमें फ्लेक्सिबल स्क्रीन दी गई है।
PunjabKesari
न्यूबिया अल्फा को एक खास लॉन्च इवेंट में चीन में उतारा गया है और इसकी शुरुआती कीमत 3,499 युआन (करीब 36000 रुपये) रखी गई है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 10 अप्रैल को होगी। बता दें, ईसिम वाला फोन का ब्लैक वेरियंट जहां 3,499 युआन (करीब 36000 रुपये) का है, वहीं इसका एक 18 कैरट गोल्ड प्लेटेड एडिशन भी ईसिम पावर्ड है, जिसकी कीमत 4,499 युआन (करीब 46,500 रुपये) है। इस फोन का एक ब्लूटूथ ओनली वर्जन भी है, जिसे कंपनी ने अभी चीन में रिलीज नहीं किया है।
PunjabKesari
स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस

  • 4 इंच स्क्रीन वाला यह वियरेबल स्मार्टफोन क्वलकॉम के स्नैपड्रैगन वियर 2100 चिपसेट पर काम करता है।
  • फोन में आपको 1जीबी रैम और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। फोन में केवल 500mAh की बैटरी मौजूद है जो इस फोन के लिए काफी है।
  • कंपनी का दावा है कि फोन की बैटरी फुल चार्ज होने पर एक से दो दिन का बैकअप आराम से मिल जाता है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को न्यूबिया ने खासतौर से इसी वियरेबल फोन के लिए डिवेलप किया है और यह आम स्मार्टफोन ओएस से थोड़ा अलग फील देता है।
  • वियरेबल फोन ब्लूटूथ, वाई-फाई और 4G eSIM सपॉर्ट के साथ आता है। आसान भाषा में कहें तो आप इस फोन से किसी भी स्मार्टफोन की तरह ही टेक्स्ट मेसेज, कॉल और इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं।
  • फोटॉग्रफी के लिए न्यूबिया ऐल्फा में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है जिससे आप सेल्फी लेने के अलावा विडियो भी शूट कर सकते हैं। फिटनेस हेल्थ ट्रैकर से साथ आने वाले इस फोन में एयर कंट्रोल फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप केवल हैंड जेस्चर से ही फोन के मेन्यू को स्क्रॉल कर सकते हैं।

Edited by:Isha

Latest News