सड़क जाम होने पर मंजिल तक पहुंचाएगा उड़ने वाला मोटरसाइकिल

  • सड़क जाम होने पर मंजिल तक पहुंचाएगा उड़ने वाला मोटरसाइकिल
You Are HereGadgets
Wednesday, March 20, 2019-10:37 AM

ऑटो डैस्क : ट्रैफिक जाम होने की स्थिति में चाहे आपके पास जितना भी बेहतरीन मोटरसाइकिल हो आप तय किए गए समय पर मंजिल तक नहीं पहुंच सकते। इसी बात पर ध्यान देते हुए एक ऐसे मोटरसाइकिल को बनाया गया है जो जमीन पर चलने के अलावा हवा में उड़ भी सकता है। Lazareth LM-847 नामक इस फ्लाइंग मोटरसाइकिल को फ्रैंच कस्टम कार और मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी Ludovic Lazareth द्वारा तैयार किया गया है। इसे सबसे पहले दुबई में लाया जाएगा और इसकी कीमत 5,60,000 अमरीकी डॉलर (लगभग 3 करोड़ 84 लाख रुपए) के आसपास रहेगी।

PunjabKesari

बटन दबाते ही उड़ने लगता है मोटरसाइकिल

कम्पनी ने बताया है कि इसे सड़क पर चलाते समय जब ट्रैफिक में आपका मोटरसाइकिल फंस जाए तो आप थोड़ी खुली जगह ढूंढ कर इसे उड़ा भी सकते हैं। इसमें एक बटन लगा है जिसे दबाते ही यह मोटरसाइकिल राइड-टू-फ्लाई मोड पर चला जाता है और महज 60 सैकेंड के इंतजार के बाद यह जमीन से हवा में उड़ान भर लेता है। 

PunjabKesari

ऐसे भरता है उड़ान

इस मोटरसाइकिल में 4 व्हील्स लगे हैं जिनके बिल्कुल बीचों-बीच में जैट इंजन्स को लगाया गया है। वहीं इसकी चैसिस के बीच में दो जैट इंजन्स अलग से लगे हैं ताकि ज्यादा वजन होने पर भी इसका इस्तेमाल किया जा सके। अगर इसके निर्माण की ओर ध्यान दिया जाए तो इसे जैट पावर्ड क्वाडकॉप्टर भी कहा जा सकता है।

PunjabKesari

सफल रही टैस्टिंग

140 किलोग्राम वजनी इस मोटर-साइकिल पर टैस्टिंग सफल रही है। इस दौरान मोटर-साइकिल को 1 मीटर (लगभग 3.3 फुट) की ऊंचाई पर उड़ाया गया और इसकी वीडियो को जारी किया गया है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh