Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Pay, पेटीएम और गूगल पे को मिलेगी टक्कर

  • Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Pay, पेटीएम और गूगल पे को मिलेगी टक्कर
You Are HereGadgets
Tuesday, March 19, 2019-5:14 PM

गैजेट डेस्कः Xiaomi ने भारत में अपना पेमेंट ऐप Mi Pay लॉन्च कर दिया है इससे पहले कंपनी ने इसे चीन में लॉन्च किया था। यह ऐप Paytm, Google Pay और PhonePe जैसा ही है। कंपनी इस पेमेंट सर्विस के लिए नैशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया UPI और भारत बिल पेमेंट के नेटवर्क की सहायता लेगी।

शाओमी ने ICICI बैंक से मिलाया हाथ
इसके साथ ही बैक एंड सपॉर्ट के लिए शाओमी ने ICICI बैंक से हाथ मिलाया है। कंपनी का कहना है कि Mi Pay ऐप को जल्द ही Mi App Store पर उपलब्ध करा देगी। इसके साथ ही शाओमी Mi Pay का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को लॉन्च आफर में 100 Redmi Note 7 स्मार्टफोन और 32 इंच वाले 50 Xiaomi Mi LED TV 4A Pro जीतने का मौका भी मिलेगा।

यूपीआई आईडी और बैंक अकाउंट से पैसे हो सकेंगे ट्रांसफर
इस ऐप की मदद से यूजर्स दूसरे Mi Pay यूजर्स को पेमेंट करने के साथ ही यूपीआई आईडी और बैंक अकाउंट से भी पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। फोनपे की तरह इसमें भी QR Code की सहायता से पेमेंट करने का ऑप्शन मिलेगा। पैसे ट्रांसफर करने के अलावा इस ऐप से मोबाइल, डीटीएच रिचार्ज के साथ ही शॉपिंग भी की जा सकती है। शाओमी के फोन ऐंड्रॉयड पर बेस्ड MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं। ऐसे में Mi Pay ऐप को शाओमी आने वाले कुछ दिनों में इस MIUI ओएस पर इंटिग्रेट कर देगी जिससे कि यह कंपनी के सभी स्मार्टफोन पर काम करे। ओएस में इंटिग्रेट होने के बाद यूजर्स को पेमेंट करने के लिए बार-बार इस ऐप को ओपन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स अपने शाओमी फोन में मौजूद कॉन्टैक्ट लिस्ट, एसएमएस और स्कैनर ऐप के माध्यम से बैंक अकाउंट में पैसे भेज सकते हैं।

 


Edited by:Isha

Latest News