Garmin ने भारत में लॉन्च किया अपनी रग्ड, GPS स्मार्टवॉच का टैक्टिकल एडीशन

  • Garmin ने भारत में लॉन्च किया अपनी रग्ड, GPS स्मार्टवॉच का टैक्टिकल एडीशन
You Are HereGadgets
Friday, August 7, 2020-6:18 AM

गैजेट डैस्क: गार्मिन लिमिटेड (NASDAQ: GRMN) की एक युनिट गार्मिन इण्डिया ने आज अपनी रग्ड, भरोसेमंद आउटडोर GPS स्मार्टवॉच इन्सटिंक्ट के टैक्टिकल एडीशन की घोषणा की है। सही मायनों में आउटडोर गतिविधियों में सक्रिय लोगों के लिए तैयार किया गया यह टैक्टिकल एडीशन अपने प्रीमियम फीचर्स जैसे जम्पमास्टर, ड्यूल पॉज़िशन फोर्मेट, नाईट विज़न और स्टेल्थ मोड तथा अन्य प्रीलोडेड टैक्टिकल एक्टिविटीज़ के साथ यूज़र के लिए बेहद फायदेमंद है। इसे 4 आकर्षक रंगों में उपलब्ध किया जाएगा। टैक्टिकल इन्सटिंक्ट एडीशन की कीमत 31,990 रुपये है।  

कंपनी का बयान

भारत में इन्सटिंक्ट के टैक्टिकल एडीशन का लॉन्च करते हुए श्री अली रिज़वी, डायरेक्टर, गार्मिन इण्डिया ने कहा, ‘‘गार्मिन इन्सटिंक्ट जो लॉन्च के समय, लाईफस्टाइल सेगमेन्ट में गार्मिन इण्डिया की अनूठी पेशकश थी, आज रोमांच प्रेमियों के लिए पंसदीदा डिवाइस बन चुकी है। अब इन्सटिंक्ट के टैक्टिकल एडीशन अतिरिक्त टैक्टिकल फीचर्स जैसे जम्पमास्टर, ड्यूल पॉज़िशन फोर्मेट, नाईट विज़न और स्टेल्थ मोड के साथ आता है जो यूज़र को रिच डेटा के साथ समृद्ध अनुभव प्रदान करते हैं।’

सबसे मुश्किल वातावरण के लिए डिज़ाइन की गई इन्सटिंक्ट टैक्टिकल बिल्ट-इन नेविगेशन सेंसर्स, मल्टीपल ग्लोबल नेविगेशन सैटेलाईट सिस्टम, जीपीएस, ग्लोनास और गैलिलियो के साथ आती है, जिसके द्वारा ज़्यादा चुनौतीपूर्ण वातावरण में भी ट्रैकिंग सिर्फ जीपीएस पर निर्भर नहीं रहती एवं और अधिक आसान हो जाती है। यह हार्ट रेट¹, एक्टिविटी, स्ट्रैस को मॉनिटर करती है, प्रीलोडेड एक्टिविटी प्रोफाइल के साथ ट्रेनिंग में मदद करती है और स्मार्ट नोटिफिकेशन्स के ज़रिए यूज़र को कनेक्टेड बनाए रखने में मदद करती है। आउटडोर गतिविधियों के दौरान यूज़र शुरूआती स्थिति से समान रूट को नेविगेट कर सकता है और गार्मिन एक्सप्लोर वेबसाईट के ज़रिए अपने ट्रिप की योजना पहले से बना सकता है।

यूज़र लम्बे समय तक निश्चिंत होकर आउटडोर गतिविधियां कर सकता है, क्योंकि इन्सटिंक्ट टैक्टिकल की बैटरी, स्मार्टवॉच मोड में 14 दिनों तक, जीपीएस मोड में 16 घण्टों तक तथा अल्ट्रा ट्रैक बैटरी सेवर मोड में 40 घण्टे तक चलती है। तो आपकी सभी गतिविधियां डिवाइस में आसानी से रिकाॅर्ड हो जाएंगी।

मुख्य फीचर्स 

मजबूत और टिकाउः

यह रग्ड, भरोसमंद आउटडोर जीपीएस वॉच यूएस मिलिट्री स्टैण्डर्ड 810 पर आधारित है, जो थर्मल, शाॅक और वाटर रेज़िस्टेन्ट (100 मीटर तक) तक है। फाइबर से बना पोलिमर केस इसे मजबूत और टिकाउ बनाता है, इसकी स्क्रैच प्रूफ डिस्प्ले तेज़ सूरज की रोशनी में भी आसानी से देखी और पढ़ी जा सकती है। ‘नाईट विज़न मोड’ बैकलाईट सेटिंग को कम कर नाइट विज़न को आसान बनाती है। पूरी तरह से वेंटेड सिलिकोन बैण्ड दो अलग, रिमुवेबल कीपर लूप्स के साथ आते हैं, जिससे यह आपकी कलाई पर आसानी से फिट हो जाती है।

PunjabKesari

जीपीएसः

जीपीएस, ग्लोनास और गैलिलियो सैटेलाईट नेटवर्क क्षमता के द्वारा चुनौतीपूर्ण वातावरण में भी ट्रैकिंग सिर्फ जीपीएस पर निर्भर नहीं रहती। बिल्ट-इन थ्री एक्टिस कम्पास और बैरोमीट्रिक आल्टीमीटर बियरिंग्स  भी काफी मदद करते हैं। इसका ट्रैक बैक फीचर पिछले रूट को ट्रैक  कर वापसी की यात्रा को आसान बनादेता है।

टैक्टिकल फंक्शनेलिटीः

स्टोरिंग रोकने और जीपीएस पॉज़िशन को शेयर करने के लिए स्टेल्थ मोड को इनोबल तथा वायरलैस कनेक्टिविटी को डिसेबल किया जा सकता है। एक्सेस प्रोजेक्टेड वेपॉइन्ट और ड्यूल फोर्मेट जीपीएस डेटा पेज के साथ तालमेल बनाते हैं तथा एमजीआरएस, डिग्री/मिनट/ सैकण्ड आदि के डिस्प्ले को सपोर्ट करते हैं।

PunjabKesari

मॉनिटर और ट्रेनः

इन्सटिंक्ट-टैक्टिकल एडीशन जीपीएस स्मार्टवॉच हार्ट रेट, गतिविधि एवं तनाव को मॉनिटर करती है, रोज़मर्रा में यूज़र की गतिविधियों को ट्रैक करती है। प्री-लोडेड एक्टिविटी प्रोफाइल के साथ यूज़र रनिंग, बाइकिंग और तैराकी का लुत्फ़ उठा सकता है। यह मिशन विशिष्ट प्रशिक्षण के विकल्पों जैसे जम्पमास्टर और प्री-लोडेड टैक्टिकल एक्टिविटी के साथ आती है। 

ग्लोबल कनेक्टिविटीः

इन्सटिंक्ट को इन रीच डिवाइस के साथ जोड़ें ताकि वॉच इन-रीच डिवाइस पर आए मैसेज को डिस्प्ले कर सके, और पहले से सैट किए गए मैसेज को इनरीच सैटेलाईट कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के ज़रिए भेजें। वातावरण और मौसम के बारे में एलर्ट पाएं। साथ ही आप जीईओएस 24/7 एमरजेन्सी रिस्पोन्स टीम के साथ जुड़कर अपने कॉन्टैक्ट को एसओएस एलर्ट भी भेज सकते हैं।

रंगों के विकल्प और कीमतः

Model Color Option  MRP
Garmin Instinct Tactical Edition Tactical Black  INR 31,990
Garmin Instinct Tactical Edition Tactical Coyote Tan INR 31,990
Garmin Instinct Tactical Edition Tactical Camo Graphite INR 31,990
Garmin Instinct Tactical Edition Tactical Camo Coyote Tan INR 31,990

 


Edited by:Hitesh

Latest News