सभी एंड्रॉयड यूजर्स को मिला Gmail का यह खास फीचर, जानें डिटेल्स

  • सभी एंड्रॉयड यूजर्स को मिला Gmail का यह खास फीचर, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Thursday, March 7, 2019-3:09 PM

गैजेट डेस्क- टेक जायंट गूगल ने जीमेल के एंड्रॉयड यूजर्स के लिए स्मार्ट कंपोज फीचर को जारी कर दिया है। गौरतलब है कि अब तक एंड्रॉयड में यह फीचर केवल लेटेस्ट गूगल स्मार्टफोन्स Pixel 3 और Pixel 3 XL में ही अवेलेबल था। अब अगले जीमेल अपडेट के साथ सभी एंड्रॉयड डिवाइसेज को यह फीचर दिया जा रहा है। बता दें कि गूगल ने अगले अपडेट में नया जीमेल एआई को भी रोल आउट किया है जो खुद मॉनीटर और सजेस्ट करेगा कि कौन से ई-मेल सब्सक्रिप्शन को ड्रॉप करना यूजर के लिए अच्छा रहेगा।

PunjabKesariयह फीचर अंग्रेजी, स्पैनिश, फ्रेंच, इटैलियन और पुर्तगाली भाषा सपॉर्ट करता है। वहीं पिछले साल डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में गूगल ने कहा स्मार्ट कंपोज फीचर इंट्रोड्यूस किया था, जो आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (ML) को यूज करता है। इस तरह यह फीचर किसी मेल को लिखने में यूजर की मदद करता है और मेल किस तरह का है, यह समझते हुए एआई सुझाव देता है जिससे यूजर को और भी आसानी होती है। 

PunjabKesariऐसे करें इस्तेमाल 

इस नए फीचर को इनेबल करने के लिए एप में जाने के बाद आपको साइड मेन्यू स्वाइप करना होगा। यहां नीचे सेटिंग्स ऑप्शन मिलेगा, जिसपर क्लिक करने के बाद आपको अकाउंट सेलेक्ट करना होगा और इस फीचर को इनेबल करने का ऑप्शन मिलेगा। अब मेल टाइप करते वक्त सजेस्टेड सन्टेंस ग्रे कलर में दिखेंगे। माना जा रहा है कि इस नए फीचर के बाद यूजर्स को पहले से बेहतर अनुभव मिलेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan