Google-Cisco ने मिलाया हाथ, देंगे फ्री पब्लिक वाई -फाई सर्विस

  • Google-Cisco ने मिलाया हाथ, देंगे फ्री पब्लिक वाई -फाई सर्विस
You Are HereTop Stories
Tuesday, July 30, 2019-2:58 PM

गैजेट डेस्क : नेटवर्क हार्डवेयर कंपनी सिस्को ने कहा कि उसने अगले दो महीनों में बेंगलुरु में 200 स्थानों पर मुफ्त हाई-स्पीड पब्लिक वाई-फाई सर्विस शुरू करने के लिए Google के साथ साझेदारी की है।

 

प्रमुख टेक कंपनी सिस्को ने यहां अपने  इंडिया समिट कार्यक्रम में इसकी घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि ये वाई-फाई ज़ोन्स शहर के उच्च-यातायात वाले क्षेत्रों में होंगे, न कि रेलवे स्टेशनों में। इन स्थानों में बस स्टॉप, अस्पताल, सरकारी कार्यालय आदि जैसे सार्वजनिक स्थान शामिल हैं। ऐसे वाई-फाई जोन बेंगलुरु में 25 स्थानों पर सेट किए गए हैं।

PunjabKesari

 


दोनों कंपनियों का शुरूआती टारगेट 

PunjabKesari

 

Cisco और Google का लक्ष्य अकेले बेंगलुरु में ऐसे वाई-फाई ज़ोन्स की संख्या को 500 तक ले जाना और अन्य शहरों और गांवों तक पहुँचाना है। सिस्को ने कहा कि इस तरह के फ्री वाई-फाई ज़ोन को ग्रामीण हिस्सों में फैलाने के लिए वह सरकारी एजेंसियो से संपर्क करेगी। 

 

सिस्को इंडिया और सार्क के अध्यक्ष समीर गार्डे ने कहा कि इस साझेदारी का उद्देश्य अगले एक अरब उपयोगकर्ताओं को इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान करना है। सिस्को ने कहा कि वर्तमान में भारत में 15000 वाई-फाई हॉटस्पॉट हैं और वैश्विक बाजारों जैसे पैमाने पर पहुंचने के लिए कम से कम 4 से 6 लाख ऐसे हॉटस्पॉट की आवश्यकता होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey