Tesla इलेक्ट्रिक कार अगले साल से दिखेगी भारत की सड़को पर

  • Tesla इलेक्ट्रिक कार अगले साल से दिखेगी भारत की सड़को पर
You Are HereTop Stories
Tuesday, July 30, 2019-2:10 PM

गैजेट डेस्क : बेसब्री से Tesla के भारत में आने का इंतज़ार कर रहे हैं लोगों के लिए एक खुशखबरी है। tesla के सीईओ एलोन मस्क ने संकेत दिया है कि कंपनी 2020 से भारत में टेस्ला इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को लॉन्च करने की तैयारी में है। 

 

Space X के कार्यक्रम में Tesla ने की घोषणा 

 

PunjabKesari

 

स्पेसएक्स द्वारा 21 जुलाई को आयोजित 2019 हाइपरलूप पॉड प्रतियोगिता के दौरान, मस्क ने इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मद्रास की टीम अवनीशकर के साथ बातचीत में इसका एलान किया।  टेस्ला को भारत के मार्किट में लाने की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर मस्क ने जवाब दिया कि "यह शायद एक साल में होने वाला है"।  

  
पहले भी Elon Musk ने अपना "भारत प्रेम" जताया था 

 

PunjabKesari

 

हालांकि, यह पहला अवसर नहीं है जब मस्क ने टेस्ला की भारत में प्रवेश की योजना को साझा किया है। इससे पहले इसी साल मार्च में, कंपनी के सीईओ ने एक ट्वीट में कहा था कि वह 2019 या 2020 में भारत में रहना पसंद करेंगे।

 

टेस्ला ईवी की वर्तमान रेंज में मॉडल 3, मॉडल एस और मॉडल एक्स शामिल हैं। हाल ही में, टेस्ला मॉडल 3 ने यूरो एनसीएपी (यूरोपियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) क्रैश टेस्ट में पांच स्टार हासिल किये थे जिसके बाद दुनिया भर के ऑटो एक्सपर्ट्स ने इसके सफल होने की संभावना जताई है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey