कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ गूगल इंडिया का कर्मचारी, कम्पनी ने अन्य को कहा घर से ही करें काम

  • कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ गूगल इंडिया का कर्मचारी, कम्पनी ने अन्य को कहा घर से ही करें काम
You Are HereGadgets
Friday, March 13, 2020-12:38 PM

गैजेट डैस्क: ट्विटर के बाद अब गूगल ने बेंगलुरु स्थित ऑफिस में कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया है। बेंगुलुरु स्थित ऑफिस में एक कर्मचारी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित इस कर्मचारी को जांच के बाद आइसोलेशन सेल में भेजा गया है। गूगल का कहना है कि हमने कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह को ध्यान में रखते हुए ही लिया है।

  • कोरोना वायरस का खौफ समय के साथ-साथ पूरी दुनिया में बढ़ता ही जा रहा है। इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) की चपेट में करीब 100 से अधिक देश आ चुके हैं। इसी के चलते कई बड़े टैक इवेंट्स भी कैंसिंल हो गए हैं। आपको बता दें कि बीते दिन ट्विटर ने दुनियाभर के अपने सभी कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश दिया था। ऑनलाइन टेक्नोलॉजी न्यूज वेबसाइट द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर में 4900-कर्मचारी ग्लोबली काम करते हैं।
  • ट्विटर ने अपने कर्मचारियों की चिंता करते हुए उन्हें घर से काम करने को कहा है जिसके उन्हें सैलरी के हिसाब से पूरे पैसे मिलेंगे। इसके अलावा घर में जरूरी सेटअप तैयार करने के लिए भी फंड कम्पनी जारी करेगी। वहीं कर्मचारियों के माता-पिता को भी यदि कोई समस्या होती है तो कंपनी उसके लिए इंतजाम करेगी और आर्थिक भुगतान भी करेगी।
  • आपको बता दें कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर माइक्रोसॉफ्ट, गूगल और फेसबुक जैसी कंपनियों ने अपने इवेंट्स रद्द कर दिए हैं। हाल ही में एप्पल ने 31 मार्च को होने वाले अपने इवेंट को रद्द किया है जिसमें सबसे अफोर्डेब्ल आईफोन लॉन्च होने वाला था।

Edited by:Hitesh

Latest News