इस फीचर के कारण भारत में लॉन्च नहीं होंगे Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन

  • इस फीचर के कारण भारत में लॉन्च नहीं होंगे Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Thursday, October 17, 2019-11:44 AM

गैजेट डेस्क : अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आयोजित मेड बाय गूगल इवेंट में टेक कंपनी गूगल ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Google Pixel 4 और Pixel 4 XL को लॉन्च कर दिया है। भारत में Google Pixel 4 और Pixel 4 XL स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया जायेगा। गूगल पिक्सेल 4 और 4 एक्सएल में एक खास फीचर दिया गया है जिसकी वजह से कंपनी ने कल स्पष्ट कर दिया है कि इन दोनों स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया जायेगा। दरअसल पिक्सेल 4 में राडार सेंसर दिया गया है जो इशारो पर काम करेगा। यह दोनों पिक्सेल स्मार्टफोन (Project Soli) के तहत लॉन्च किये गए है इसलिए इनमें राडार सेंसर दिया गया है। 
 

राडार सेंसर फीचर की फ़्रिक्वेन्सी है कारण 

Image result for no pixel 4 in india
 

गूगल पिक्सेल 4 और 4 एक्सएल स्मार्टफोन को सॉली राडार सेंसर होने की वजह से भारत में लॉन्च नहीं किया जायेगा। इन राडार सेंसर की फ़्रिक्वेन्सी 60 हर्ट्ज (Hz) की जरूरत होती है। कई देशों में इसके लिए लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं पड़ती है लेकिन भारत में इसके लिए लाइसेंस लेना जरूरी है। इसी वजह के चलते गूगल भारत में गूगल पिक्सेल 4 और 4 एक्सएल स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं करेगा। 

Image result for no pixel 4 in india


सॉली राडार सेंसर की मदद से फोन को बिना टच किये केवल इशारो से यूज किया जा सकता है। आप सिर्फ अपने हाथ को हिलाकर फोन पर बजे रहे सॉन्ग को बदल सकते हैं। यदि आपका पिक्सेल 4 फोन रिंग कर रहा है तो फोन के पास जाने पर ही वह अपने आप नार्मल मॉडल पर आ जायेगा। गूगल पिक्सेल 4 और 4 एक्सएल के लॉन्च न होने से भारतीय गूगल पिक्सेल यूजर्स का मायूस होना स्वाभाविक है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey