अब Google Playstore में UPI से कर सकेंगे पेमेंट

  • अब Google Playstore में UPI से कर सकेंगे पेमेंट
You Are HereGadgets
Monday, September 2, 2019-11:55 AM

गैजेट डेस्क : Google कंपनी ने I/O 2019 में वादा किया था कि वह जल्द ही UPI को Google Play Store के भीतर पेमेंट ऑप्शन के रूप में पेश करेगा, और अब ऐसा प्रतीत होता है कि Google आखिरकार भुगतान विकल्प के रूप में UPI को एक्टिव करने जा रहा है। 

भारत में Google Play Store वर्तमान में क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, एयरटेल और वोडाफोन के माध्यम से कैर्रिएर बिलिंग, गूगल प्ले गिफ्ट कार्ड और गूगल पे का सपोर्ट करता है। Google Play Store v16.3.37 वर्जन के साथ  कंपनी ने UPI को एक नए पेमेंट ऑप्शन के रूप में ऐड किया है। 


Google Playstore में UPI पेमेंट ऑप्शन जुड़ने का फायदा 

 

Google Play Store adds UPI payment option in India


एक पेमेंट विकल्प के रूप में UPI के शामिल होने से उन तरीकों का विस्तार किया जा सकता है जिनके माध्यम से यूज़र अब प्ले स्टोर पर ऐप्स खरीद सकते हैं। वर्तमान में भारत में 141 बैंक यूपीआई सेवाएं प्रदान करते हैं इसलिए यूज़र्स को सीधे गूगल के साथ अपने कार्ड के विवरण को साझा करने की आवश्यकता नहीं है और इसके बजाय अपनी UPI आईडी के साथ ही वह पेमेंट कर सकता है।  


UPI को अभी भी लेन-देन को पूरा करने के लिए एक पिन की आवश्यकता होती है लेकिन स्माल लिमिट्स के चलते इसके दुरूपयोग में कमी रहती है।  चूंकि Google Play Store पर अधिकांश लेन-देन इस सीमा में आते हैं इसलिए उपयोगकर्ताओं को ऐप्स और अन्य सर्विसेज खरीदने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey